Sandeep Yadav Up Head Entertainment 

Hindi Samvad News

बेहतरीन फिल्म निर्देशक, अभिनेता, कोरियोग्राफर कौशिक द्विवेदी ने बताया कि 

होली, भारतीय संस्कृति में एक महत्वपूर्ण और प्रसिद्ध त्योहार है जो हर साल उत्सव और खुशियों का पर्व बनकर आता है। यह त्योहार रंगों के खेल, प्यार और भाईचारे का प्रतीक है। होली को जीवन के नए रंग, नए उत्साह और नई खुशियों के साथ मनाया जाता है। यह त्योहार हिन्दू पंचांग के अनुसार फागुन मास के पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है।यह एक विशेष अवसर है जब लोग अपने प्रियजनों और दोस्तों के साथ आनंद मनाते हैं, रंगों के साथ खेलते हैं और मिठाईयाँ खाते हैं। होली का माहौल खुशी, प्रेम और एकता का होता है।
इस पर्व के महत्व को समझने के लिए, होली का मूल अर्थ समर्पण और एकता में व्यक्त होता है। यह एक अवसर है जब लोग अपने दुख-सुख, खुशियों और दुखों को साझा करते हैं और एक-दूसरे के साथ खुशियों का साथ देते हैं। होली के दिन, लोग अपने गलतियों को माफ करते हैं, नई शुरुआतें करते हैं और प्यार और समर्पण के भाव से आगे बढ़ते हैं।होली के अलावा, यह एक अवसर है जब सामाजिक बंधनों को मजबूत किया जाता है। लोग एक-दूसरे के साथ खुशियों को साझा करते हैं और समृद्धि के लिए एक-दूसरे की शुभकामनाएं देते हैं। यह एक समय होता है जब लोग विविधता का सम्मान करते हैं।   

इस अवसर पर SDC की ओर से होली का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। SDC कौशिक द्विवेदी जी के नेतृत्व में निरंतर बुलंदियों को छूता जा रहा है। SDC बच्चों का बेहतरीन प्रशिक्षण केंद्र है, यहां बच्चों को विभिन्न विधाओं में पारंगत बनाया जाता है, यहां बच्चों को नृत्य के साथ-साथ मार्शल आर्ट, योग मेडिटेशन, जैसे गुर भी सिखाए जाते हैं। SDC में बच्चे दूर-दूर से आकर निरंतर सीख रहे हैं, और अपने सपनों को, अपने करियर को हकीकत में बदल रहे हैं।
SDC अपने ऋषि परंपरा सनातन संस्कृति को समेटे हुए एक ऐसा प्रशिक्षण केंद्र बनता जा रहा है, जहां बच्चों को बहुत ही नाम मात्र गुरु दक्षिणा में सिखाया जाता है, जहां हर कोई अपने बच्चों को भेज कर प्रशिक्षण लेना चाहता है। 
SDC प्रमुख ने बताया कि जल्द ही शॉर्ट फिल्म, वेब सीरीज, योग, मेडिटेशन, मार्शल आर्ट,  ब्रह्मचर्य जैसे मुद्दों पर कंटेंट बनाए जाएंगे । उसमें SDC सहित बाहरी बच्चों को भी और अन्य कलाकारों को मौका दिया जाएगा। इसकी आधिकारिक घोषणा जल्दी SDC प्रमुख के द्वारा किया जाएगा। मौके पर मृदुल, स्पर्श, आरोही, अमायरा, स्तिती, अवनी, तरूशी, सुहानी, पर्णिका, आराध्या और  पूरा SDC  परिवार ने मिलकर  होली का पर्व मनाया। फिल्म निर्देशक संदीप यादव और अनुराग बच्चन की ओर से कौशिक द्विवेदी और पूरे SDC परिवार  को, होली के पावन पर्व पर, रंग और खुशियों के त्योहार पर  ढेर सारी शुभकामनाएं।।

SDC  Address- CS2 GK-1 Market Behind Sahaj International School Indirapuram, Ghaziabad ( New Delhi )

कृपया किसी प्रकार की खबर एवं विज्ञापन प्रकाशित कराने एवं हिंदी-संवाद-न्यूज से जुड़ने के लिए इस नंबर पर संपर्क करें-9455148926

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने