आगामी त्योहारों के दृष्टिगत जिलाधिकारी/पुलिस अधीक्षक गोण्डा द्वारा जनपद के समस्त प्रशासनिक/पुलिस अधिकारियों व संभ्रान्त व्यक्तियों के साथ सेन्ट्रल पीस कमेटी की बैठक की गयी एवं जनपद में कानून व्यवस्था बनाये रखते हुए त्योहारों को सकुशल व शान्ति पूर्ण संपन्न कराने हेतु किया संवाद-*               
आज दिनांक 19.03.2024 को जिला पंचायत सभागार में आगामी त्योहारों (होलिका दहन, होली, गुडफ्राइडे, जुमा-ए-अलविदा, चैत्र नवरात्रि, ईद-उल-फितर, श्री राम नवमी व प्रचलित रमजान माह) व लोकसभा समान्य चुनाव 2024 के दृष्टिगत जिलाधिकारी गोण्डा श्रीमती नेहा शर्मा व पुलिस अधीक्षक गोण्डा श्री विनीत जायसवाल द्वारा जनपद के समस्त प्रशासनिक/पुलिस अधिकारियों व संभ्रान्त व्यक्तियों के साथ सेन्ट्रल पीस कमेटी की बैठक की गयी। जिसमें सर्वप्रथम विभिन्न थाना क्षेत्रों से आए हुए संभ्रांत व्यक्तियों से त्योहारों के संबंध में संवाद कर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी की गई एवं आगामी त्योहारों को सकुशल व शांतिपूर्ण संपन्न कराने में पुलिस/प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गई। 
पुलिस अधीक्षक गोण्डा द्वारा बताया गया कि जुलूस बिना अनुमति के न निकालें, आगामी त्योहारों को आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाए जाएं। त्यौहारों को सकुशल शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए सभी अधिकारी व कर्मचारीगण क्षेत्र में भ्रमणशील रहें तथा होलिका दहन के स्थानों का भ्रमण कर यह सुनिश्चित कर लें कि होलिका रखने वाले स्थलों पर कोई विवाद तो नही है, अगर विवाद है तो सम्बन्धित उपजिलाधिकारी/क्षेत्राधिकारी समस्या का तत्काल निस्तारण करायें तथा धार्मिक स्थलों पर भी पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगायी जाये। सेन्ट्रल पीस कमेटी के सभी सदस्यों से त्योहार को सकुशल सम्पन्न कराने में सहयोग देने की अपील की गयी। इस पर पीस कमेटी के सदस्यों द्वारा आगामी त्योहारों में जिला प्रशासन/पुलिस का पूर्ण सहयोग देने एवं त्योहारों को सकुशल सम्पन्न कराये जाने का आश्वासन दिया गया। तत्पश्चात् लोक सभा समान्य चुनाव- 2024 को दृष्टिगत आदर्श आचार संहिता का पालन करने, चुनाव में बढ-चढकर आमजन को भयमुक्त एवं निडर होकर मतदान करने व लोगों को कानून व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करने करने हेतु अपील की गई।  जिससे आगमी त्योहारों व लोक सभा चुनाव 2024 को सकुशल शान्तिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न करायी जाए।

इस अवसर पर समस्त जिला प्रशासन/पुलिस के अधिकारीगण, समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष/निरीक्षक प्रज्ञान व सेन्ट्रल पीस कमेटी के सम्मानित नागरिकगण मौजूद रहे।
ब्यूरो चीफ गोंडा_प्रशांत मिश्राl

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने