अंबेडकर नगर। लोकसभा चुनाव के पहले अंबेडकर नगर दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले को 21अरब से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देते हुए लोकार्पण व शिलान्यास किया।अपने संबोधन में जनता से केंद्र में फिर एक बार मोदी सरकार बनवाने का आह्वान किया।इससे पूर्व जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रधानमंत्री आवास “ग्रामीण” योजना अंतर्गत आवास पूर्ण कर चुके लाभार्थी को चाबी वितरण, 5800 करोड़ के निवेश पर निवेशक जैनी केमिकल एंड फार्मास्पिटकल्स लिमिटेड को एमओयू हस्तांतरण प्रमाण पत्र, नव चयनित मेडिकल अफसर को नियुक्ति पत्र, 45000 रू प्रति माह आय करने वाली लखपति दीदी को सम्मान प्रमाण पत्र, मुख्यमंत्री पंचायत प्रोत्साहन पुरस्कार 2023- 24 ग्राम प्रधान बंदीपुर को पुरस्कृत, फार्म मशीनरी बैंक की स्थापना हेतु अनुदान के रूप में 12 लाख का डेमो चेक, उज्ज्वला योजना अंतर्गत लाभार्थी को गैस सिलेंडर तथा चूल्हा का प्रतीक चिन्ह, श्रम सम्मान योजना अंतर्गत दर्जी ट्रेड से सिलाई मशीन, सतप्रतिशत निपुण होने पर सहायक अध्यापक को प्रशस्ति पत्र तथा डूडा से 50 हजार के ऋण का डेमो चेक प्रदान किया गया।
मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को अकबरपुर के सिविल लाइन स्थित सभास्थल पर जिले के लिए 2122 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अब बिना भेदभाव के प्रदेश में सरपट विकास हो रहा है।अयोध्या में मंदिर निर्माण का जिक्र करते हुए उन्होंने पूछा कि क्या सपा ऐसा कर सकती थी?
सपा तो इस जिले का नाम तक मिटा देना चाहती थी। सपा को महापुरुषों की परवाह नहीं है। वह नाम मिटाना चाहती है हम सम्मान कर रहे हैं। हम मकान ही नहीं दे रहे। राशन और आयुष्मान कार्ड भी दे रहे हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी समेत विरोधियों पर जमकर हमला बोलते हुए कहा- सपा दलितों की विरोधी है, सपा के लोगों ने ही गेस्ट हाउस कांड करवाया था। जब अच्छी सरकार आती है, सुरक्षा भी देती है, समृद्धि भी आती है, लोक-कल्याण के कार्य भी करती है। क्या यह सपा और कांग्रेस के लोग दे पाते? वहां तो चाचा और भतीजे में ही जंग छिड़ी हुई थी, नियुक्ति आई नहीं कि पूरा परिवार वसूली में व्यस्त हो जाता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है।उ
न्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने तय किया है हम हर परिवार को फैमिली कार्ड जारी करेंगे। इससे जिन्हें जिन योजना का लाभ नहीं मिला है वह दिया जाएगा। हम हर परिवार को रोजगार से जोड़ेंगे। जब सरकार में बैठे लोग सिर्फ परिवार के बारे में सोचते हैं तब योजना के नाम पर डकैती पड़ती है। सरकार में बैठे लोगों को लोक कल्याण के बारे में सोचना चाहिए। पहले यहां माफिया गरीबों की जमीन पर कब्जा कर लेते थे अब अंबेडकरनगर में ऐसा नहीं होता है। पिछली सरकारों ने माफियाओं को पाला-पोषा है।मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अंबेडकरनगर तो मेरा पड़ोसी जिला है। यह गोरखपुर से सटा है। यहां के विकास का मुझे पूरा ध्यान है। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प विकसित भारत का है। इसके लिए विकसित उत्तर प्रदेश जरूरी है। यह जिलों का विकास होने से होगा। विकसित भारत की कल्पना को हमें मिलकर साकार करना है।
उन्होंने फिर एक बार मोदी सरकार के आह्वान के साथ संबोधन खत्म किया।इस अवसर पर प्रभारी मंत्री गिरीश चंद्र यादव, जिला प्रभारी पदम सेन चौधरी,जिलाध्यक्ष त्र्यंबक तिवारी, विधान पारिषद सदस्य हरिओम पांडे, लोकसभा प्रभारी धर्मेंद्र प्रताप सिंह टिल्लू, लोकसभा संयोजक अवधेश त्रिवेदी, लोकसभा क्षेत्र प्रत्याशी एवं सांसद रितेश पांडे,जिला पंचायत अध्यक्ष साधु वर्मा,पूर्व जिलाध्यक्ष,पूर्व विधायक एंव प्रत्याशी, जिला पदाधिकारी , मंडल अध्यक्ष ,मंडल पदाधिकारी एंव प्रशासनिक अधिकारियों समेत आम जनमानस मौजूद रहा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने