जनपद मुख्यालय पर स्थित महारानी लाल कुंवरी स्नाकोत्तर महाविद्यालय की एनएसएस इकाई का रविवार को सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ किया गया। यह शिविर ग्राम सभा बलरामपुर देहात के प्राथमिक विद्यालय रंजीतपुर में लगाया गया है। 
शिविर के प्रथम दिन के मुख्य अतिथि के रूप में ग्राम प्रधान बलजीत पांडेय और कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में मौजूद प्राचार्य प्रो जेपी पांडेय ने शिरकत कर मां सरस्वती की पूजा अर्चना कर विशेष शिविर का शुभारंभ किया।
शिविर के प्रथम दिन मुख्य विषय आत्मनिर्भर भारत रहा। कार्यक्रम अध्यक्ष प्रो जेपी पांडेय ने अपने उद्बोधन में छात्रों को अनुशासित रहने और स्वास्थ्य एवं स्वच्छता का अच्छा ख्याल रखने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर राष्ट्रीय सेवा योजना के मुख्य कार्यक्रम अधिकारी डॉ आलोक शुक्ला ने कहा कि इस प्रकार के शिविर से छात्र-छात्राओं में सामाजिक आत्मीयता, आत्मनिर्भरता तथा समाज के प्रति सहभागिता का विकास होता है। विशिष्ठ अतिथि के रुप में मौजूद स्वीप कोऑर्डिनेटर व नोडल अधिकारी डॉ राजीव रंजन ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि एनएसएस शिविर में प्रतिभाग करने से हमारे अंदर अनुशासन और सेवा का भाव पैदा होता है।      इस अवसर पर मुख्य नियंता प्रो पीके सिंह, श्रीप्रकाश मिश्रा, कार्यक्रम अधिकारी डॉ रमेश कुमार शुक्ल, कार्यक्रम अधिकारी डॉ जितेंद्र भट्ट, कार्यक्रम अधिकारी अनामिका सिंह, ग्राम प्रधान बलजीत पांडेय और विशेष शिविर में प्रतिभाग कर रहे अम्बुज भार्गव, गरिमा सिंह,दक्षिता मिश्रा सहित सैकड़ो की संख्या में स्वयंसेविकाएं व स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

उमेश चन्द्र तिवारी
9129813351
हिंदी संवाद न्यूज़ 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने