उतरौला बलरामपुर विकास खण्ड गैडास बुजुर्ग अंतर्गत ग्राम पंचायत मोहम्मद पुर बंजरहा के निवासी समाज सेवी हाजी मोहम्मद अकरम खान के द्वारा मुंबई में सैकड़ों ग़रीबों मजलूमों व ज़रूरतमंदों को माहे रमज़ान और ईद की खुशी में दैनिक वस्तु को बनाने के लिए रमज़ान व ईदुल  फित्र का किट वितरण किया गया। साथ ही साथ सभी ज़रूरत मंदों को आर्थिक सहयोग भी प्रदान किया।
दैनिक उपयोगी वस्तुओं का किट पाकर गरीब ज़रुरतमंदों के चेहरे भी खिल उठे। सभी लोगों ने समाज सेवी हाजी मोहम्मद अकरम खान को अपनी दुआओं से नवाज़ा। मुंबई से लेकर उनके पैतृक आवास विकास खण्ड गैडास बुजुर्ग के ग्राम पंचायत मोहम्मद पुर बंजरहा व महुआ बाजार में उनके इस नेक कार्यो की खूब सराहना की जा रही है। हाजी मोहम्मद अकरम खान ने बताया कि रमजान में किट के द्वारा खजूर, आटा, दाल, चावल, तेल, नमक, चिप्स, पापड़, चीनी, सेंवई, लच्छा, कपड़ा सहित तमाम अन्य दैनिक उपयोगी वस्तुएं उपलब्ध किया गया है। उन्होंने   बताया कि यह कार्य पिछले कई वर्षों से लगातार किया जा रहा है। माह-ए-रमजान के मुबारक मौके व आगामी ईदुल फित्र के त्यौहार को देखते हुए आज सैकड़ों ज़रूरतमंद के परिवारों को रमज़ान व ईद का किट वितरण किया  गया। किट बांटने का मकसद उन गरीब परिवारों को राहत पहुंचाना है। जो रमज़ान के इस पवित्र महीने में रोज़ा रख सकें। और ईद का त्यौहार खुशी से अपने परिवार के साथ मना सकें। इस किट से इन तमाम परिवारों को काफी राहत मिले सकेगी। उन्होंने यह कहा कि रमज़ान का पूरा महीना ज़रूरतमंदों की ज़रूरतों को पूरा करने का प्रयास करते रहेगें।
आपको बता दें कि हाजी मोहम्मद अकरम खान विकास खण्ड क्षेत्र के ग्राम मोहम्मदपुर बंजरहा के मूल निवासी हैं।और ग्राम महुआ बिस्मिल्लाह खान सेखुईया में स्थित मदरसा अरबिया अनवारुल इस्लाम के ये सदर भी हैं।
वह अपने पैतृक गांव से उतरौला व कारोबारी के लिए मुंबई में ज़रुरतमंद लोगों की भरपूर्ण मदद के लिए वह हमेशा लगे रहते हैं।
असगर अली
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने