जौनपुर। शिक्षक नेताओं और प्रिंसपल के बीच हुई तीखी झड़प, मुकदमा दर्ज

जौनपुर। पूर्वांचल के सबसे प्रतिष्ठित कालेजो में शुमार टीडीपीजी कालेज के प्रिंसपल और शिक्षक नेताओ के बीच जमकर तीखी झड़प हुआ है। बात इतना बढ़ा कि मामला थाना कोतवाली पहुंच गया। यह झगड़ा दोनो टाईम बायोमेक्ट्रिक अटेंडेंस को लेकर हुआ है। प्राचार्य की तहरीर पर लाइनबाजार पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है। प्राचार्य ने कहा टीचरो ने जो व्यवहार हमारे साथ किया है वह बरदास्त नही किया जा सकता। उन्होने कहा कि भविष्य में मेरे या मेरे परिवार के साथ कोई घटना घटती है तो उसका जिम्मेदार यही शिक्षक होगें।  

उधर शिक्षक नेताओं ने अपने आपको बेकशूर बताते हुए कहा कि प्राचार्य कालेज में तानाशाही रवैया अपना रहे हैं। वे खुद कुटरचित दस्तावेजों के बल पर यह पद हासिल किया हैं जब हम लोग इसकी शिकायत विश्वविद्यालय से लेकर शासन तक किया। तो वे बैखलाकर हम लोगो के खिलाफ आये दिन कोई न कोई आरोप लगाते रहते हैं। प्रिंसपल और शिक्षक नेताओं के बीच हुए बवाल का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। तिलकधारी सिंह पोस्ट ग्रेजुएट कालेज के शिक्षक व पूर्वांचल विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष राहुल सिंह, पूर्व अध्यक्ष विजय कुमार सिंह अपने संगठन के अन्य पदाधिकारियों के साथ बायोमैट्रिक अटेडेंस, शिक्षको के प्रमोशन व अन्य समस्याओं को लेकर कालेज के प्राचार्य डा0 आलोक कुमार सिंह के पास गये हुए थे। शिक्षक नेता एक टाईम बायोमेक्ट्रिक अटेंडेंस लेने की मांग किया तो प्राचार्य ने शासनादेश का हवाला देते हुए दोनो टाईम अटेडेंस देने की बात कही, इसी को लेकर मामला बिगड़ गया। शिक्षक नेताओं और प्राचार्य की बीच तिखी झड़प हो गयी। टीचरों के दुव्र्यवहार आहत प्राचार्य ने लाइनबाजार थाने में शिक्षक नेताओं के खिलाफ तहरीर दिया। मंगलवार को प्रिंसपल खुद एसपी डा0 अजयपाल शर्मा से मिलकर अपनी पीड़ा बताया। जिसको पुलिस अधीक्षक ने गम्भीरता से संज्ञान में लेते हुए थानेदारों को आरोपी शिक्षको के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया। उधर प्रिंसपल और शिक्षक नेताओं की बीच हुए विवाद की सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया में तेजी से वायरल होने लगा। 
                
प्राचार्य डा0 आलोक कुमार सिंह ने बताया कि जबसे मैं इस महाविद्यालय का कार्यभार सम्भाला है मै निरंतर पठन पाठन व्यवस्था को सुधारने का प्रयास कर रहा हूं। जिसके कारण कुछ शिक्षक हमारे खिलाफ मोर्चा खोल दिया हैं। ये लोक प्रबंध तंत्र से लेकर शासन तक हमारे खिलाफ शिकायत कर रहे हैं। शासन के आदेश पर मैने बायोमेक्ट्रिक अटेंडेंस लेना शुरू किया तो ये लोग मेरा विरोध तेज कर दिए। सोमवार को शिक्षक नेताओं ने मेरे चेम्बर में घुसकर एक टाईम अटेडेंस देने का दबाव बनाया, मैने मना कर दिया। तो टीचरो ने मेरे साथ दुव्र्यवहार किया। आरोपी शिक्षको के खिलाफ मैने कल ही लाइनबाजार थाने में लिखित तहरीर दिया आज मैने एसपी से मिलकर शिकायत दर्ज करायी है। 
               
उधर आरोपी शिक्षक नेताओं ने प्रिंसपल द्वारा लगाये गये आरोपो को निराधार बताते हुए कहा कि जबसे प्राचार्य डा0 आलोक कुमार सिंह कालेज में आये तबसे हम लोगो के साथ तानाशाही रवैया अपनाये हुए हैं। पूर्वांचल विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष व टीडी कालेज के टीचर राहुल सिंह ने कहा कि सोमवार को हम लोग प्राचार्य के पास एक टाइम अटेडेंस देने, शिक्षको के प्रमोशन व अन्य समस्याओं को लेकर गया था। सभी समस्याओं का निराकरण करने से साफ इंकार कर दिया। जिसको लेकर केवल बहस हुआ था हम लोगो ने कोई दुव्र्यवहार नही किया। शिक्षको ने बताया कि प्राचार्य ने हम लोगो का बायोमेक्ट्रिक अटेंडेंस देने के लिए एक मशीन लगवाया है जिसके कारण हम लोगो को मजदूरो की तरह लाइन लगाकर हाजिरी देनी पड़ती है। प्राचार्य अपने लिए अलग से एक मशीन लगा रखा है। शिक्षक नेताओं ने कहा कि कल हम लोग भी एसपी से मिलकर अपनी शिकायत दर्ज करायेगें और इस मामले की एफआइआर दर्ज कराया जायेगा। यदि हमारी मांगे नही मानी गयी तो पूरे प्रदेश के शिक्षक टीडी कालेज में डेरा डालकर धरना प्रर्दशन करेगें।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने