उतरौला बलरामपुर मशीनों का सर्वर डाउन होने के कारण खाद्यान्न वितरण का कार्य प्रभावित होता जा रहा है। इस दौरान आए दिन कोटेदारों व राशन कार्ड धारकों में सर्वर डाउन होने से बार बार झड़प होती रहती है।
तहसील क्षेत्र में लगभग एक लाख छह हजार तीन सौ तिरपन कार्ड धारकों में से अभी 30 प्रतिशत लोगों को ही राशन मिल सका है। राशन में देरी व होली को देखते हुए कार्ड धारक परेशान हो रहे हैं। तहसील के विकास खण्ड उतरौला में 65, श्रीदत्तगंज में 70, रेहरा बाजार में 83, गैंड़ास बुजुर्ग में 42,नगर में 11, समेत चार विकास खंडों में 271 सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान है। बीते 15 मार्च से दुकानों पर खाद्यान्न वितरण शुरू हो गया है।पात्र गृहस्थी के करीब 5,85251उपभोक्ताओं को कोटेदारों के द्वारा आगामी 29 मार्च तक वितरण करना है।आपूर्ति विभाग की ओर से कोटेदारों के ई-- पाश मशीनें लगवाई ग‌ई हैं लेकिन सर्वर न चलने को लेकर मशीनों का संचालन नही हो पा रहा है। सुबह होते ही कोटे की दुकानों पर राशन कार्ड धारकों की लाइन लग जाती है।देर शाम तक लाइन लगाकर कार्ड धारक लगे रहते हैं। दिन भर लाइन में लगे रहने के बाद 20 से 25 कार्ड धारकों को ही राशन मिल पाता है शेष कार्ड धारक  निराश होकर लौट जाते हैं।
*नेटवर्क आएगा तो फोन करके बुला लूंगा।*
न‌ई व्यवस्था का दंश क्षेत्र के हर कोने में हर कार्ड धारक झेल रहे हैं। उतरौला कस्बा के निवासनी मोहरमा ने बताया कि काफी इंतजार के बाद घंटो बाद नेटवर्क आया चार पांच कार्ड धारकों को राशन मिलने के बाद नेटवर्क चला गया। बरमभारी के निवासी राम हेतु ने बताया कि नेटवर्क चला गया था। इसके वजह से अभी फिर से जाएगें।
 ग्राम पंचायत बनकटवा ,मझौव्वा कुरथुवा,भैरमपुर,में भी नेटवर्क की समस्या बनी रहती है। सुबह से बैठी महिलाओं को व अन्य उपभोक्ताओं को कोटेदारों के द्वारा यह कहकर घर भेज दिया जाता है। कि जब नेटवर्क आएगा तो फोन करके सबको बुलाया जाएगा। क्षेत्रीय आपूर्ति निरीक्षक मनमथ नाथ गुप्ता ने बताया कि कुछ दुकानों पर नेटवर्क की समस्या की शिकायतें मिली है। जल्द ही इसकी व्यवस्था सही हो जाएगी।
असगर अली
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने