सी.एम.एस. छात्रों ने निकाला ‘धार्मिक सद्भावना मार्च’

लखनऊ, 1 फरवरी। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अशर्फाबाद कैम्पस के मेधावी छात्रों ने आज ‘धार्मिक सद्भावना मार्च’ निकालकर धार्मिक एकता, सामुदायिक एकता एवं सामाजिक सौहार्द की पुरजोर अपील की। इस विशाल मार्च में हिन्दू धर्म से श्री मधु स्मिता दास, इस्लाम धर्म से मौलाना एजाज अतहर एवं मौलाना सूफियान निजामी, सिख 

धर्म से श्री हरपाल सिंह जग्गी, ईसाई धर्म से फादर डेनिस नरेश लोबो, जैन धर्म से श्री शैलेन्द्र जैन, बौध धर्म से भंते ग्यान लोक एवं बहाई धर्म से श्रीमती मोहाजेर ने सी.एम.एस. छात्रों की अगुवाई की एवं अशर्फाबाद क्षेत्र के विभिन्न गली-मोहल्लों में घूमकर समाज में शान्ति, सद्भाव व सौहार्द का अभूतपूर्व उल्लास जगाया। इससे पहले 

सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट व प्रबन्धक, प्रो. गीता गाँधी किंगडन के साथ विभिन्न धर्मावलम्बियों व गणमान्य हस्तियों ने ‘एकता व सद्भाव’ का दीप प्रज्वलित कर मार्च का शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट व प्रबन्धक, प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि सामाजिक प्रगति व उत्थान के लिए धार्मिक एकता तथा विश्व एकता आज की अनिवार्य आवश्यकता है, जिसकी शिक्षा बच्चों को बाल्यावस्था से ही देनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि सी.एम.एस. छात्र शैक्षिक क्षेत्र में नये-नये कीर्तिमान स्थापित करने के साथ ही विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में भी जोरदार भागीदारी कर समाज के पुनरुत्थान को संकल्पित हैं।

सी.एम.एस. छात्रों का ‘धार्मिक सद्भावना मार्च’ विद्यालय परिसर से प्रारम्भ हुआ, जिसने अशर्फाबाद की सड़कों व गलियों में अत्यन्त ही मनोहारी दृश्य उपस्थित किया। हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आदि विभिन्न धर्मों की वेशभूषा में सुसज्जित सी.एम.एस. छात्र अपने हाथों में सभी धर्मों के अवतारों तथा महापुरूषों के सद्वाक्यों की तख्तियाँ लेकर सभी को सामाजिक सद्भाव एवं सामाजिक एकता का अभूतपूर्व संदेश दिया तथापि अशर्फाबाद क्षेत्र के जनमानस ने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए सी.एम.एस. छात्रों की इस मुहिम को भरपूर समर्थन दिया। सी.एम.एस. अशर्फाबाद कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती तृप्ती द्विवेदी ने छात्रों के उत्साहवर्धन एवं एकता व सद्भावना की मुहिम के प्रति समर्थन हेतु सभी को हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया।


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने