डीएम ने गन्ना मूल्य भुगतान की समीक्षा के दौरान चीनी मिल के प्रबंधकों को शतप्रतिशत गन्ना मूल्य भुगतान सुनिश्चित किए जाने का दिया निर्देश
*चीनी मिल गन्ना ढुलाई में प्रयोग होने वाले बड़े ट्रैक्टर ट्रालो पर लगाए रोक - डीएम*


डीएम श्री अरविंद सिंह द्वारा जिले में संचालित तीनो चीनी मिल के महाप्रबंधको के साथ बैठक कर वर्तमान पेराई सत्र में गन्ना मूल्य भुगतान एवं गन्ना आपूर्ति  की समीक्षा की गई।
इस दौरान डीएम ने चीनी मिल के प्रबंधकों एवं महाप्रबंधको को निर्देशित करते हुए कहा की गन्ना किसानों को चीनी मिल द्वारा सभी सुविधाए ससमय एवं पारदर्शी रूप से मिलें।
चीनी मिल बलरामपुर एवं तुलसीपुर द्वारा वर्तमान पेराई सत्र में 14 दिनों के अंदर का शत प्रतिशत भुगतान गन्ना किसानों  को कर दिया गया है। चीनी मिल इटईमैदा द्वारा 12 फरवरी तक खरीदे गए क्रय किए गए 29.54 लाख कु० गन्ना के देय गन्ना मूल्य 8266.84 लाख से सापेक्ष 2275.30 लाख का भुगतान कर दिया गया है। जो की मूल्य भुगतान का 27.52 प्रतिशत हैं।
 डीएम श्री सिंह ने चीनी मिल इटईमैदा के महाप्रबंधक को भुगतान की स्थिति में सुधार लाते हुए शतप्रतिशत गन्ना मूल्य भुगतान सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया। भुगतान की स्थिति न सुधरी तो कारवाही की जाएगी।
डीएम श्री सिंह के नियमित पर्यवेक्षण से चीनी मिलों द्वारा शासन द्वारा गन्ना मूल्य में की गई 20 रुपए प्रति कु० के अंतर का सभी चीनी मिलों द्वारा शतप्रतिशत भुगतान कर दिया गया हैं।
बैठक में डीएम ने चीनी मिलों द्वारा गन्ना ढुलाई में प्रयुक्त किए जा बड़े ट्रैक्टर ट्रालो के प्रयोग को रोक जाने को लेकर कड़ा रुख दिखाते हुए चीनी मिल के प्रबंधकों को गन्ना ढुलाई में वैधानिक ट्रक एवं छोटे ट्रालियों के प्रयोग हेतु निर्देश दिया। जिससे यातयात बाधित न हो एवं सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं की संभावना को कम किया जा सकें।
इस अवसर पर एडीएम न्यायिक प्रमोद कुमार,जिला गन्ना अधिकारी,चीनी मिलों के प्रबंधक उपस्थित रहें।

      हिन्दी संवाद न्यूज़ से
        रिपोर्टर वी. संघर्ष
        9140451846
          बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने