मेदान्ता अस्पताल में स्वास्थ्य सेवा शिक्षा को मिला नया आयाम, आयोजित हुई एमईटी.और एमएफआर वर्कशॉप


 
लखनऊ, 11 फरवरी 2024: मेदान्ता अस्पताल, लखनऊ ने उन्नत चिकित्सीय तकनीकों को बढ़ावा देने के लिए रविवार को मसल एनर्जी टेक्नीक (एमईटी) और मायोफेशियल रिलीज (एम.एफ.आर.) पर इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ हेल्थ एंड एजुकेशन के सहयोग से एक अंतर्राष्ट्रीय वर्कशॉप का आयोजन किया।

यह वर्कशॉप, मेदान्ता अस्पताल में आयोजित की गई थी। इसमें मुख्य वक्ता के रूप में प्रसिद्ध डॉ. संजीव कुमार झा (पीटी) मौजूद थे। प्रतिभागियों को डॉ. झा के मार्गदर्शन में बारीकियों को सीखने का अवसर मिला।


मेदान्ता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने इस कार्यक्रम के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, "मसल एनर्जी टेक्निक (एमईटी) और मायोफेशियल रिलीज़ (एमएफआर) फिजियोथेरेपी और स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में उपयोग की जाने वाली चिकित्सीय तकनीकें हैं। इसके लिए हमें चिकित्सा क्षेत्र के पेशेवरों को सीखने और आगे बढ़ने के लिए एक मंच प्रदान करने की खुशी है। इस वर्कशॉप का उद्देश्य प्रतिभागियों को एमईटी और एमएफआर के बारे में महत्वपूर्ण प्रगति के विषय में जानकारी देना था, जिससे उन्हें मरीजों की देखभाल को बेहतर बनाने में मदद मिले।"

इस कार्यक्रम में चिकित्सा क्षेत्र के पेशेवरों, फिजियोथेरेपिस्ट और चिकित्सीय तकनीकों के क्षेत्र में अपने ज्ञान का विस्तार करने के इच्छुक लोगों ने सक्रिय रूप से भाग लिया।

मेदान्ता अस्पताल चिकित्सा शिक्षा को आगे बढ़ाने और चिकित्सा क्षेत्र के पेशेवरों के बीच कौशल विकास के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखे हुए है। इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ हेल्थ एंड एजुकेशन के साथ आयोजित वर्कशॉप इस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने