डीएम ने जल जीवन मिशन की 04 परियोजनाओं का निरीक्षण कर परखी हकीकत। 
पेयजल पारिजोयनाओ में पाइपलाइन बिछाने के कार्य में गुणवत्ता का रखे विशेष ध्यान, खोदी गई सड़क के मरम्मत का कार्य ठीक ढंग से न होने पर होगी जिम्मेदारी तय -डीएम
*डीएम ने ग्रामीणों से की वार्ता, सप्लाई किए जा रहे जल की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखे जाने का दिया निर्देश। 
जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल उपलब्ध कराए जाने हेतु निर्माणाधीन एवं संचालित 04 पाइप पेयजल परियोजनाओ का निरीक्षण कर डीएम श्री अरविंद सिंह द्वारा हकीकत जानी गई।
उन्होंने तहसील उतरौला में ग्राम पंचायत कांदवारी,ग्राम पंचायत लकमा,ग्राम पंचायत पिपरा एवं जिगना में पाइप पेयजल परियोजना का निरीक्षण किया।
ग्राम पंचायत कांदवारी में एलएनटी द्वारा सौर ऊर्जा पाइप पेयजल परियोजना का कार्य किया जा रहा है। ओवरहेड टैंक के निरीक्षण के दौरान उन्होंने बोरिंग एवं अन्य कंपोनेंट के बारे में विस्तार पूर्वक जाना। इस दौरान डीएम श्री सिंह द्वारा ग्राम में योजना से लाभान्वित ग्रामीणों से वार्ता किया गया। डीएम से स्वयं नल की टोटी खोलकर पानी आ रहा है कि नहीं इसको देखा। उन्होंने घरों पर दिए गए नल का फाउंडेशन बनाए जाने एवं टोटियों को अच्छी तरह से फिट किए जाने का निर्देश दिया। पाइप लाइन बिछाने के दौरान को खोदी गई सड़कों के मरम्मत के कार्य पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए गुणवत्तापूर्ण ढंग से सड़क का लेवल मेंटेन करते हुए मरम्मत कार्य किए जाने का निर्देश दिया। सड़क के रेस्टोरेशन का कार्य ठीक ढंग से नहीं किया गया तो जिम्मेदारी तय करते हुए संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने कहा कि पाइपलाइन बिछाने का कार्य की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। पाइप पेयजल परियोजना के तहत दिए जा रहे कनेक्शन में अंतिम घर तक जल पूरे प्रेशर के साथ पहुंचे यह सुनिश्चित किया जाए।
सप्लाई किया जा रहे जल की जांच गुणवत्ता की जांच थर्ड पार्टी द्वारा कराया जाए। प्रत्येक दशा में स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

ग्राम पंचायत लकमा में सौर चलित ओवरहेड टैंक के निरीक्षण के दौरान डीएम द्वारा गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य किए जाने का निर्देश दिया गया। उन्होंने पाइपलाइन बिछाने का कार्य गुणवत्तापूर्ण ढंग से किए जाने एवं स्वच्छ जल की आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया। ग्राम पंचायत जिगना में पाइप लाइन बिछाने एवं घरों में नल कनेक्शन के कार्य का जायजा लिया गया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
इस अवसर पर अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रामीण, सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी व अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

      हिन्दी संवाद न्यूज़ से
       रिपोर्टर वी. संघर्ष
        9140451846
          बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने