औरैया // लोक सेवा आयोग की ओर से प्रस्तावित समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी चयन परीक्षा रविवार को दो पालियों में 15 केंद्रों पर संपन्न कराई गई। जिले से लिए आवंटित कुल 6655 अभ्यर्थियों के मुकाबले 32.63 फीसदी ने परीक्षा छोड़ दी,नकल विहीन व शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा संपन्न हो इसके लिए स्टेटिक व सेक्टर मजिस्ट्रेट दोनों पालियों में अलर्ट मोड पर रहे। बनाए गए 15 परीक्षा केंद्रों के बाहर पुलिस का अमला सजग दिखा। सुबह की पाली में साढ़े नौ बजे से पहले ही परीक्षार्थियों को स्कूलों के अंदर दाखिल करा लिया गया। इस दौरान बारी-बारी छात्रों को चेकिंग के बाद कक्षों में जाने दिया गया। वहीं सीसीटीवी कैमरों के जरिए परीक्षा के दौरान कंट्रोल रूम से नजर रखी गई।

सुबह की पाली में जहां कुल पंजीकृत 6655 अभ्यर्थियों के मुकाबले 4497 उपस्थित रहे। वहीं 2158 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी। वहीं दूसरी पाली में 4470 अभ्यर्थी उपस्थित रहे। 2185 छात्रों ने दूसरी पाली की परीक्षा से किनारा किया। औरैया शहर से लेकर अजीतमल में पुलिस का अमला परीक्षा के दौरान केंद्रों के बाहर तैनात रहा। किसी तरह की गलत गतिविधि न हो इसे लेकर गहनता से नजर रखी गई,परीक्षा केंद्रों के बाहर भीड़भाड़ की स्थिति न बने इस लेकर लोगों को सजग किया जाता रहा। जिला विद्यालय निरीक्षक श्याम प्रकाश यादव ने बताया कि 15 केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा संपन्न कराई गई है। किसी तरह की अव्यवस्था सामने नहीं आई है। जिले के लिए कुल पंजीकृत 6655 अभ्यर्थियों के मुकाबले 67.37 फीसदी लोगों ने परीक्षा दी है जबकि 32.63 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा को लेकर काफी संख्या में अभ्यर्थी देर रात में ही आ गए थे ऐसे में कहा रुका जाए तो काली माता मंदिर का परिसर इन अभ्यर्थियों के लिए सबसे सहूलियत भरा ठिकाना बना,जहां वह रविवार सुबह किताबों को परीक्षा से कुछ देर पहले एक बार फिर से रिवीजन के तौर पर पढ़ते नजर आए,तिलक महाविद्यालय के पास परीक्षा के दौरान बंद साइबर कैफे की दुकानें,परीक्षा केंद्रों के आसपास साइबर कैफे की दुकानें रहीं बंद प्रशासन की ओर जारी किए गए निर्देश के तहत परीक्षा के दौरान साइबर कैफे से लेकर प्रिंट की दुकानें परीक्षा केंद्रों के इर्दगिर्द बंद रखने के आदेश हुए थे। ऐसी स्थिति में रविवार को परीक्षा केंद्रों के आसपास की साइबर कैफे की दुकानें बंद रहीं वहीं पुलिस भी इसे लेकर काफी सख्त रही,तिलक इंटर काॅलेज के बाहर परीक्षा छूटने के बाद लगा वाहनों का जाम,
अभ्यर्थियों के एक साथ निकलने पर सड़कों पर लगा जाम शहर में तिलक इंटर कालेज, तिलक महाविद्यालय समेत श्री गोपाल इंटर काॅलेज में जैसे ही पहली व दूसरी पाली की परीक्षा समाप्त होते ही अभ्यर्थी बाहर निकले तो सड़क पर जाम की स्थिति बन गई इससे निपटने के लिए पुलिस को काफी देर तक मशक्कत करनी पड़ी कुछ देर बाद स्थिति सामान्य हो सकी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने