राजकुमार गुप्ता
मथुरा।पूर्व भाजपा किसान मोर्चा फायर ब्रांड नेता राहुल प्रधान ने कहा कि अब भारत में डेटा कनेक्टिविटी बढ़ी है. साथ ही साथ डेटा की कीमतें भी काफी कम हुई हैं. इलेक्ट्रिसिटी पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि  एनर्जी ट्रांसमिशन नेटवर्क सुदृढ़ हुआ. अब बिजली की आपूर्ति पर असर दिख रहा है.
 भाजपा नेता राहुल प्रधान ने पत्रकार बन्धु से ख़ास बातचीत में कहा कि पीएम मोदी ने जो संकल्प लिए थे, उसे पूरा किया है. 10 साल में देश को विकसित बनाने का लक्ष्य किया था, उसे पीएम मोदी ने पूरा किया. भाजपा(किसान मोर्चा)पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य: राहुल प्रधान ने कहा कि मोदी सरकार में गरीबों के जीवन में परिवर्तन आया है. उन्होंने कहा कि 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं.
इंफ्रास्ट्रक्चर पर पीएम ने बेहतरीन कार्य किया है. उन्होंने कहा है कि पीएम की सोच है कि विकास की यात्रा में बेहतरीन इंफ्रास्टक्चर  का निर्माण सतत विकास का माध्यम है. उन्होंने कहा कि अमेरिका की सड़कें बेहतरीन थी इसलिए अमेरिका सम्पन्न हो सका. भारत में रोड, रेलवे, सेटेलाइट, वाटरवेज पर जोरदार काम हुआ. देश में इंफ्रास्ट्रक्चर की क्रांति चल रही है. पिछले एक साल में 10 लाख करोड़ इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर खर्च हुआ है.

अटल सरकार में हुई थी शुरुआत

भाजपा नेता राहुल प्रधान ने कहा कि अटल सरकार के कार्यकाल में सड़कों पर बेहतरीन कार्य किया गया. उन्होंने कहा कि उस दौरान गांवों तक सड़कों का विस्तार हुआ. देखा जाए तो 9 साल में  मोदी की सरकार में 4 लाख किलोमीटर की नई ग्राम सड़कें बनी हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 67 साल में 90 हज़ार किलोमीटर सड़कें बनी हैं, वहीं 9 साल में ही 1 लाख 46 किलोमीटर नेशनल लंबाई हो गई
भाजपा नेता ने कहा कि 74 हवाई अड्डे से बढ़कर 150 हवाई अड्डे फंक्शनल हो गए हैं. 
देखा जाए तो देश में अब 150 एयरपोर्ट हैं, जो पूर्ण रूप से चालू हैं. 
श्री प्रधान ने कहा कि देश में 90 % से ज्यादा देश में रेलवे का इलेक्ट्रिफिकेशन हो गया है. डी कन्जेशन के लिए नए रेल मार्ग बन रहे हैं. समय के हिसाब से आधुनिक कोच बन रहे हैं. पीएम मोदी की सराहना करते हुए गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि देश में 500 से ज्यादा रेलवे स्टेशन आधुनिक बन रहे हैं. मेट्रो की बात करते हुए उन्होंने कहा कि मेट्रो रेल के मामले में अब भारत पूरी दुनिया में तीसरे नंबर पर है.
भाजपा नेता ने कहा कि अब भारत में डेटा कनेक्टिविटी बढ़ी है. साथ ही साथ डेटा की कीमतें भी काफी कम हुई हैं. इलेक्ट्रिसिटी पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि  एनर्जी ट्रांसमिशन नेटवर्क सुदृढ़ हुआ. अब बिजली की आपूर्ति पर असर दिख रहा है ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने