दिनांक 9 जनवरी को श्रावस्ती जनपद के गिलौला ब्लॉक के ग्राम पंचायत दंदौली में जिला प्रशासन श्रावस्ती द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि केंद्रीय इस्पात एवं ग्राम विकास राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने 2047 तक भारत राष्ट्र को आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने, देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करने, भारत की एकता को सुदृढ़ करने हेतु संकल्प दिलाया। 
                उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि " प्रधानमंत्री मोदी ने आज भारत को विकसित करने हेतु इस यात्रा को गांव गांव तक पहुंचाया है। अमृत महोत्सव के अवसर पर बलिदान हुए शहीदों को नमन किया, भारत की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ। आयुष्मान कार्ड धारियों से तथा किसान सम्मान निधि लाभार्थियों से पीएम ने बातचीत की और कहा कि लगभग 5 लाख लोगों का निःशुल्क इलाज हुआ है तथा 50 करोड़ लाभार्थी पहले दिन सीधे लाभान्वित हुए हैं। किसानों की आय दोगुनी करने का सपना साकार किया है तथा ड्रोन से खेत की सिंचाई एवं दवा छिड़काव में 75% व 45% सब्सिडी केंद्र सरकार दे रही है। भगवान बुद्ध की तपोभूमि श्रावस्ती से प्रदेश सरकार ने लूट अपराध को खत्म किया है। मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश में अनुशासन स्थापित किया है। "
               कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पौत्री अंजली मिश्रा ने कहा कि " पीएम उज्जवला योजना के माध्यम से 8 करोड़ लोगों को पहले चरण में लाभ दिया गया है। आज पीएम 100 रुपये दिल्ली से भेजते हैं तो लाभार्थी को 100 रुपये प्राप्त होता है। पूर्व की सरकार में लाभार्थी को आधे से भी कम धनराशि प्राप्त होती थी। आज केन्द्र सरकार ने देश के 140 करोड़ लोगों में से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने का कार्य सफलतापूर्वक किया है। स्वयं सहायता समूह की 10 करोड़ बहनों ने लगभग 90 लाख समूह बनाकर देश के विकास में सक्रिय भागीदारी निभायी है। "
                    उक्त अवसर पर लोकसभा प्रभारी अवधेश श्रीवास्तव, लोकसभा संयोजक शंकर दयाल पाण्डेय, एलएलसी प्रज्ञा त्रिपाठी, श्रावस्ती जिला अध्यक्ष भाजपा उदय प्रकाश त्रिपाठी, श्रावस्ती विधायक राम फेरन पाण्डेय, जिला पंचायत अध्यक्ष दद्दन मिश्रा, पूर्व जिलाध्यक्ष महेश मिश्रा, मंडल उपाध्यक्ष स्वाति तिवारी, संचालक सुमित मिश्रा आदि गणमान्य उपस्थित रहे।

 हिंदी संवाद न्यूज़ से
 रिपोर्टर वी. संघर्ष
9140451846
बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने