मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में रेलवे स्टेशन, कचहरी बस स्टैण्ड तथा झूलेलाल मन्दिर के रैनबसेरों का निरीक्षण किया

जरूरतमन्दों को कम्बल व भोजन का वितरण किया

हर जरूरतमन्द को रैन बसेरों में अच्छी सुविधा दी जाए, साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाए : मुख्यमंत्री

भीषण ठण्ड और शीतलहर से आमजनमानस के बचाव के लिए हर जनपद को पर्याप्त मात्रा में कम्बल खरीद व वितरण के लिए धनराशि जारी की गई

सार्वजनिक स्थानों पर पर्याप्त संख्या में अलाव की व्यवस्था

प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि सभी रैन बसेरों में पर्याप्त संख्या में बिस्तर व कम्बल का इंतजाम हो

मुख्यमंत्री ने रैन बसेरां में ठहरे लोगों से बातचीत कर उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली


लखनऊ : 06 जनवरी, 2024


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज गोरखपुर महानगर में रेलवे स्टेशन, कचहरी बस स्टैण्ड तथा झूलेलाल मन्दिर के रैनबसेरों का निरीक्षण किया।
मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि हर जरूरतमन्द को रैन बसेरों में अच्छी सुविधा दी जाए। प्रशासन इस कार्य को प्राथमिकता पर करते हुए यह सुनिश्चित करे कि सभी रैन बसेरों में पर्याप्त संख्या में बिस्तर व कम्बल का इंतजाम हो। साफ-सफाई का भी पूरा ध्यान रखा जाए। यदि किसी के पास भोजन की व्यवस्था नहीं है, तो उसे भोजन भी उपलब्ध कराया जाए।
मुख्यमंत्री जी ने रैन बसेरां में ठहरे लोगों से बातचीत कर उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने अपने हाथों से जरूरतमन्दों को कम्बल व भोजन का वितरण भी किया। रैनबसेरों में ग्वालियर, बलिया, आजमगढ़, मऊ, अम्बेडकरनगर, बस्ती, गाजीपुर के लोग रुके हुए थे। रैन बसेरों के बाहर जरूरतमन्द लोगों में कम्बल व भोजन वितरित करने के दौरान मुख्यमंत्री जी ने उनसे राशन कार्ड, आवास आदि योजनाओं के लाभ के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कैम्प लगाकर हर जरूरतमन्द को शासन की योजनाओं का लाभ दिया जाए।
रैन बसेरों के निरीक्षण के उपरान्त मीडियाकर्मियों से वार्ता करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि भीषण ठण्ड और शीतलहर से आमजनमानस के बचाव के लिए हर जनपद को पर्याप्त मात्रा में कम्बल खरीद व वितरण के लिए धनराशि जारी की गई है। ऊनी वस्त्र वितरित करने के भी निर्देश दिए गए हैं। साथ ही, सार्वजनिक स्थानों पर पर्याप्त संख्या में अलाव की भी व्यवस्था की जा रही है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि भीषण ठण्ड से बचाव के मुकम्मल उपाय किए गए हैं।  उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री के साथ ही एक विधायक होने के नाते भी वह रैन बसेरों और ठण्ड से बचाव के लिए किए गए उपायों की जानकारी लेने के लिए निरीक्षण पर निकले हैं। पूरे प्रदेश में एक अभियान के तहत जनप्रतिनिधि भी कम्बल और ऊनी वस्त्र वितरित कर रहे हैं। यह हमारी प्रतिबद्धता है और जिम्मेदारी भी।
निरीक्षण के दौरान सांसद श्री रवि किशन शुक्ल, महापौर डॉ0 मंगलेश श्रीवास्तव सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

----------

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने