राजकुमार गुप्ता 
मथुरा । थाना यमुना पार इलाके में नशा खोरो का आतंक बड़ता जा रहा है और जिला प्रशासन इन नशा खोरों को खुली छूट दे कर चैन की बंसी बजाने में लगी है। आए दिन कोई न कोई वारदात इन नशेड़ीयो  के द्वारा इलाके में होती रहती हैं, सारी घटनाओं से अवगत होते हुए भी जानें किसके इशारे पर आखों पर पट्टी बांध कर अपना फर्ज निभाने में असमर्थ रही है। कई बार इलाके के नागरिकों द्वारा इस के विषय में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को अवगत कराया जाता रहा है । 
किसी दिन इनके द्वारा बढ़ी वारदात को अंजाम दिया जा सकता है। पर इलाका पुलिस जाने किस के दबाव में इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी। कल शाम को इन नशेड़ीयों द्वारा बढ़ी घटना को अंजाम दे डाला। जानकारी के अनुसार जनपद के वरिष्ठ पत्रकार निरंजन धुरंधर के पुत्र नीरज की थाना यमुना पार इलाके में लोहवन के निकट जनरल स्टोर की दुकान है। वहा कल शाम चार बजे के लगभग कुछ नशे में धुत व्यक्ति राह चलते व्यक्ति से लड़ाई झगड़ा कर रहे थे। उनको नीरज द्वारा लड़ने से मना किया, मना करने पर वह नीरज पर टूट पड़े । जैसे तैसे उनको शांत कर वहा से भगा  दिया गया। 
 कुछ देर बाद वह अपने साथ और आधा दर्जन से अधिक लोगों को लेकर दुकान पर पहुंच गए, दुकान पर बैठे नीरज को बेरहमी से पीटने लगे उनमें कुछ लोगों का इरादा नीरज को जान से मारने का था इसी उद्देश्य से उस पर बार किया गया नीरज को इतनी बेरहमी से पीट कर अध मरा कर बेहोश कर दिया। उसकी दुकान में रखे गल्ले को भी ले गए। जाते समय कालू नाम का लड़का नीरज को अपने साथ उठा कर ले जाने की कोशिश करने लगा ।  इसको ले जाकर इसके बाप को भी देख लेंगे। घटना के चश्मदीद लोगो ने बताया कि इन लोगों के इरादे इतने खतरनाक थे कि नीरज को जान से मारकर इलाके में अपना रूतवा बनाने तक की बात बोल रहे थे । 
हमलाबार जाते समय यह कहते हुए निकले कि जहा कार्यवाही करनी हो वहा करना पुलिस से तो हमारा रोज का याराना है। 
देखने वाली बात यह है कि इलाका पुलिस इस मामले में वाकई आरोपियों की वात को सिद्ध करती है या अपने फर्ज को निभा कर इलाके में पुलिस का सम्मान बढ़ाती हैं, या इलाके में इन नशेड़ीयों के रूतवे को कायम रखती हैं मामले की तहरीर घायल के भाई द्वारा थाना यमुनापार पुलिस को नामजद लोगों के साथ अज्ञात हमलाबरो के विरुद्ध  दी गई है ।
घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कर इलाज कराया गया जहां घायल की हालत गंभीर बनी हुई  है । समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने