जौनपुर। प्रशासन के सरंक्षण में चल रहा है अवैध वाहन स्टैंड, रुपए के आगे घुटने टेके 

बेतरतीब ढंग से खड़े वाहनों से जाम की स्तिथि बनती है,यह स्टैंड सरकारी अस्पताल के आगे नगर पालिका और प्रशासन ने चिन्हित किया था 

मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। नगर के रेलवे फाटक पर आए दिन घंटो जाम लगता है और उसका एक कारण यह अवैध वाहन स्टैंड है जो धडल्ले से प्रशासन के सरंक्षण में चल रहा है लेकिन रुपए के आगे व्यव्यस्थापक ही घुटने टेके हुए है जिसका खामियाजा आम जनता छात्र छात्राओं और मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। 

बताते चलें कि कुछ महीने पहले नगर पालिका प्रशासन और एसडीएम मछलीशहर व सीओ द्वारा जाम से राहत दिलाने के लिए बस स्टैंड प्रतापगढ़ रोड, स्टेशन रोड, नगर पालिका कार्यालय प्रयागराज रोड और नगर के प्रवेश द्वार पर लगने वाले अवैध वाहन स्टैंड को विभिन्न स्थानों पर स्थानांतरित किया था और सख्त हिदायत देते हुए कहा था कि निर्धारित स्थानों पर ही वाहन स्टैंड संचालित हो, अन्यथा कड़ी कार्रवाई होगी। वहीं कुछ दिनों के बीत जाने पर वाहन स्टैंड अपने पुराने जगह पर धडल्ले से सांवरिया भरने लगे हैं जो फिर से आम जनता के लिए मुसीबत बन गया है। नगर के प्रवेश द्वार पर ही ऑटो रिक्शा और ई रिक्शा का संचालन करने के लिए खाकी वर्दी मोटी रकम वसूलती है। आस पास के दुकानदारों का कहना है कि ऑटो वाले मनमानी तरीके से गाडियां खड़ी करते हैं जो जाम की स्तिथि बनती है और ऐसा करने से जो कोई भी मना करते हैं उनके साथ गली गलौज के साथ मारपीट करने पर आमदा हो जाते हैं, जबकि इसकी शिकायत थाने पर की गई थी लेकिन स्थानीय प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए जो हम सबके साथ आने जाने वाले राहगीरों नगरवासियों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है और हम सबकी सुनने वाला कोई नहीं है। वहीं मात्र कुछ ही फासले पर थाना परिसर है फिर भी उनको किसी बात का खौफ नहीं है क्यूंकि वो ही बढ़ावा देते हैं जिससे ऑटो रिक्शा चालकों का मन बढ़ा दिया है। बताते हैं कि अवैध वाहन स्टैंड संचालन प्रशासन के साथ सफेदपोश नेताओं का भी हाथ है जो एक कमाई का जरिया बना हुआ है और सबके लिए मुसीबत खड़ी करता रहता है। जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो जनता किससे मदद मांगे, किसके पास जाए और किसको अपनी पीड़ा बताए? आखिर क्यों प्रशासन तनख्वाह के बाद भी गलत तरीके से रुपए कमा रहे हैं? क्या यही सब करने के लिए खाकी वर्दी पहनकर ड्यूटी पर तैनात किए गए थे? क्या यही जिम्मेदारी सौंपी गई थी? फिलहाल नगर पालिका कार्यालय, प्रयागराज रोड, बस स्टैंड प्रतापगढ़ रोड, नगर के प्रवेश द्वार पर धडल्ले से प्रशासन के सरंक्षण में अवैध वाहन स्टैंड का संचालन हो रहा है जो आम जनता छात्र छात्राओं मरीजों के लिए खासा परेशानी का कारण बन गया है और लोगों ने मीडिया के माध्यम से आला अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने