अंबेडकर नगर ।एंटी करप्शन टीम द्वारा जलालपुर तहसील में कार्यरत लेखपाल को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ धर दबोचा गया। हालांकि इस पूरी कार्रवाई के दौरान तहसील परिसर खलबली मची रही।
बुधवार को एंटी करप्शन की टीम ने जलालपुर में लेखपाल रामयश को किसान से पैमाइश के नाम पर घूस लेते हुए दबोच लिया।बताया जाता है कि लेखपाल नें श्यामपुर दरियापुर गांव निवासी किसान से 10 हजार रुपए की मांग किया था। इसी दौरान एंटी करप्शन की टीम ने जलालपुर में लेखपाल रामयश को दबोच लिया तथा मालीपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया। जानकारी के अनुसार 
घटना जलालपुर तहसील परिसर में बुधवार लगभग दोपहर की है जहां किसान ने लेखपाल को चार हजार रुपए हाथ में दिया। लेखपाल जैसे ही घूस का रूपया पकडा वहां मौजूद एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथ दबोच लिया।तहसील के श्यामपुर दरियापुर निवासी किसान महावीर वर्मा ने गांव निवासी राम अचल की दो बीघा सात बिस्वा खेती की जमीन बैनामा लिया था।इसी गाटा में राम फेर शुक्ल और अंगद तिवारी ने एक एक बीघा बैनामा लिया था।किसान महावीर को रकबा के हिसाब से लगभग 10 बिस्वा जमीन कम मिला था।किसान महावीर शेष 10 बिस्वा की जमीन के कब्जा के लिए थे। लगभग 6 माह पहले जिलाधिकारी के आदेश पर तत्कालीन उपजिलाधिकारी हरिशंकर लाल ने टीम के साथ पैमाईश किया था और इसके हिस्से की जमीन को खूंटा गाड़ अलग कर दिया था। इधर राजस्व टीम वापस वापस लौटी उधर अंगद तिवारी आदि में खूंटा आदि उखाड़ कर फेंक दिया। तब से लेकर आज तक पीड़ित किसान महावीर वर्मा मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर तहसील का चक्कर लगाता रहा परन्तु खूंटा उखाड़ने वाले किसान के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई ।इस बीच किसान अपनी शिकायत पर हल्का लेखपाल से जमीन पर कब्जा पाने चक्कर लगाता रहा। इसके पहले लेखपाल रामजस को किसान ने 10 हजार रुपए भी दिया था किंतु लेखपाल रिपोर्ट लगाने तथा जमीन कब्जा करवाने के लिए और रुपए की मांग कर रहा था। पीड़ित किसान महावीर जब अधिकारियों का चक्कर लगाते लगाते परेशान हो गया तो वह अयोध्या मंडल पहुंच एंटी करप्शन पुलिस को शपथ पत्र के साथ तहरीर दिया। बुधवार को एंटी करप्शन निरीक्षक राय साहब द्विवेदी अपने टीम के साथ तहसील परिसर पहुंचे। लेखपाल रामजस निवासी कोतवाली टांडा के गांव रामपुर कला को जैसे ही किसान ने चार हजार रुपए घूस दिया वहां मौजूद टीम ने रंगे हाथ उन्हें गिरफ्तार कर लिया। टीम में दिनेश उपाध्याय, हरिओम मिश्रा, विश्वनाथ सिंह, कृष्ण कुमार शुक्ल,देवव्रत यादव,शैलेंद्र सिंह , शम्स तबरेज, अंगद कुमार, मनोज कुमार आदि मौजूद रहे। निरीक्षक राय साहब द्विवेदी ने बताया कि आरोपी लेखपाल के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के साथ 13/2 की धारा में मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में लिया गया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने