Ambedkar Nagar,
 Sandeep Yadav Hindi Samvad News Up Head Entertainment

अरई में जल जीवन मिशन के तहत पानी की टंकी बन रही है। जिसमें बहुत बड़े पैमाने पर ठीकेदार का भ्रष्टाचार प्रकाश में आया है, आपको बता दें कि ठीकेदार और जल जीवन मिशन के  लोगों द्वारा  गांव के कुछ लोगों की मदद से चोरी कर मैटेरियल   बेचा जा रहा है। मानक के अनुरूप टंकी नहीं बन रही है, पानी की टंकी के मैटेरियल गिट्टी, मोरंग, सरिया और सीमेंट की कालाबाजारी की जा रही है।। ग्रामीणों ने बताया कि अभी तक ठेकेदार द्वारा लगभग एक ट्राली गिट्टी, दो ट्राली मोरंग 20 कुंटल सरिया और 200 बोरी से अधिक सीमेंट की कालाबाजारी की जा चुकी है।।
प्रधानमंत्री की योजना जल जीवन मिशन में बहुत बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है, इसकी जांच उच्च अधिकारियों द्वारा किया जाना अति आवश्यक है, और भ्रष्टाचार में संलिप्त लोगों पर सख्त से सख्त कार्यवाही कर , मानक अनुरूप, गुणवत्तापूर्ण तरीके से पानी की टंकी बनाया जाना नितान्त जरूरी है।। सूत्रों से पता चला है कि कल जल जीवन मिशन के ठीकेदार  को पकड़ा गया था। और उसको शाम तक मैटेरियल के बारे में पूछताछ कर पैसा लेकर मामले को रफा दफा कर दिया गया है, और पुनः इस भ्रष्ट ठेकेदार को इस टंकी पर भ्रष्टाचार करने के लिए छोड़ दिया गया है। ठेकेदार गुप्ता गोरखपुर का रहने वाला बताया जा रहा है। ग्रामीणों की माने तो कुछ मटेरियल गिट्टी, मोरंग, सरिया और सीमेंट गांव में भी सेल किया गया है, प्रधानमंत्री की अति महत्वपूर्ण योजना जल जीवन मिशन के तहत अरई गांव में बन रही टंकी में भ्रष्टाचार का यह बहुत बड़ा उदाहरण हैं
दोषियों के खिलाफ कार्यवाही के बजाय,उनसे मोटी रकम लेकर पुनः भ्रष्टाचार के लिए छोड़ा जा रहा है।जब पानी की टंकी में लगने वाला मैटेरियल बेच दिया जाएगा तो उसकी गुणवत्ता और पानी की टंकी प्रधानमंत्री जी के सपनों के मानक अनुरूप कैसे बनेगी? अरई के टंकी मामले में उच्च अधिकारियों द्वारा अभी तक केवल लीपापोती ही की जा रही है। भ्रष्टाचार में लिप्त ठेकेदार गुप्ता को अभी तक हटाया नहीं गया है। इस मामले में प्रधान सहित उनके सदस्यों द्वारा शिकायत किया गया है लेकिन अभी तक उच्च अधिकारियों द्वारा कोई कार्यवाही नहीं किया गया है।

हिंदी -संवाद -न्यूज से जुड़ने के लिए कृपया इस नंबर पर संपर्क करें-9455148926

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने