मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में आर0पी0एम0
एकेडमी के नवीन विद्यालय का उद्घाटन किया

गोरखपुर-वाराणसी मार्ग पर एक भव्य स्टेडियम और वेटरिनरी कॉलेज
बनाया जाएगा, इसकी कार्ययोजना पर काम शुरू कर दिया गया : मुख्यमंत्री

वेटरिनरी कॉलेज भविष्य में विश्वविद्यालय के रूप में विकसित
होगा, इससे गोरखपुर 05 विश्वविद्यालयों वाला जनपद हो जाएगा

नेतृत्व सही हाथों में होने से देश बदल रहा, दुनिया में देश का सम्मान बढ़ रहा

आज गोरखपुर नॉलेज सिटी के रूप में विकसित हो रहा

वर्ष 2017 के बाद उ0प्र0 में व्यापक परिवर्तन देखने को
मिल रहा, सुरक्षा व्यवस्था और विकास का शानदार माहौल बना
 
शिक्षित युवा ही समृद्ध भारत की नींव

 

लखनऊ : 06 जनवरी, 2024

     उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद गोरखपुर में पाम पैराडाइज स्थित आर0पी0एम0 एकेडमी के नवीन विद्यालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि गोरखपुर-वाराणसी मार्ग पर एक भव्य स्टेडियम और वेटरिनरी कॉलेज (पशु चिकित्सा महाविद्यालय) बनाया जाएगा। इसकी कार्ययोजना पर काम शुरू कर दिया गया है। वेटरिनरी कॉलेज भविष्य में विश्वविद्यालय के रूप में विकसित होगा और इससे गोरखपुर 05 विश्वविद्यालयों वाला जनपद हो जाएगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि नेतृत्व सही हाथों में होने से देश बदल रहा है। दुनिया में देश का सम्मान बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश कभी पहचान का मोहताज था, कोई यहां आना नहीं चाहता था। यहां विकास नहीं, जाति की बात होती थी। वर्ष 2017 के बाद उत्तर प्रदेश में व्यापक परिवर्तन देखने को मिल रहा है। सुरक्षा व्यवस्था और विकास का शानदार माहौल बना है।
मुख्यमंत्री जी ने आर0पी0एम0 एकेडमी को 8वां विद्यालय खोलने के लिए बधाई देते हुए कहा कि शिक्षा ही समाज को आगे बढ़ाने का माध्यम है। उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी ने गोरखपुर को नॉलेज सिटी बनाने का आह्वान किया था और आज गोरखपुर नॉलेज सिटी के रूप में विकसित हो रहा है। उन्होंने विद्यालय के चेयरमैन की तारीफ करते हुए कहा कि शिक्षित युवा ही समृद्ध भारत की नींव हैं। मुख्यमंत्री जी ने बच्चों को भारत की संस्कृति, महापुरुषों के बारे में अवगत कराने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हमें जय-पराजय की चिंता किए बगैर कार्य करना चाहिए। अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण बिना परिणाम की चिंता किए कर्म करने का ही फल है।
इस अवसर पर सांसद श्री रवि किशन शुक्ला सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
--------

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने