राजकुमार गुप्ता 
मथुरा: गीतांजली फाउंडेशन द्वारा मथुरा के स्कूल एवं कॉलेजेस में चलाया जा रहा अवेयरनेस कैम्पेन जिसके माध्यम से स्कूल, कॉलेज के स्टाफ मेंबर्स एवं बच्चों को गीतांजली फाउंडेशन के इनिशिएटिव के बारे में जानकारी देकर उन्हें इस नेक पहल से जोड़ा जा रहा है। 

गीतांजली फाउंडेशन के सदस्यों द्वारा मथुरा के शांति देवी डॉ श्रीनाथ भार्गव पब्लिक स्कूल, रमन आइडिया पब्लिक स्कूल, चरण सिंह मेमोरियल इंटर कॉलेज, शासनिक सुभाष उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में अवेयरनेस ड्राइव की गईं जहाँ बच्चो को गीतांजली फाउंडेशन के बारे में जानकारी देकर संस्था के इनिशिएटिव से जोड़ा गया, सभी विद्यालयों के मेंबर्स ने इस ड्राइव के लिए गीतांजली फाउंडेशन टीम का बढ़चढ़कर सहयोग दिया। गीतांजली फाउंडेशन टीम द्वारा सभी विद्यालयों को इस नेक पहल में सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया गया। टीम के सदस्यों का कहना है। बच्चे देश का भविष्य है और आज की युवा पीढ़ी सिर्फ अपने बारे में सोचती है अगर वह इस तरह के समाजिक कार्यो से अभी से जुड़ेंगे तो उनमें देने की भावना जागृत होगी जिससे आगे चलकर वह खुद के साथ साथ औरों का भविष्य भी बेहतर बना पाएंगे। 
संस्था गीतांजली फाउंडेशन असहाय, गरीब, बेघर, बेसहारा जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुँचाने के लिए कार्य करती है। संस्था एक ऑनलाइन निःशुल्क प्लेटफॉर्म भी है। जिसकी मदद से घरों में उपयोग में न आ रहे सामान जैसे कपड़े, खिलौने, किताबे, जूते, बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, फनीर्चर एवं अन्य सामान को कलेक्ट कर उपयोग लायक बना जरूरतमंद परिवारों तक पहुँचाया जाता है। इस प्लेटफॉर्म से अब तक सेवा कार्य कर 2 लाख से ज्यादा जरूरतमंद परिवारों तक मदद पहुँचाई जा चुकी है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने