बलरामपुर //138 जोड़ों का विधि-विधान से हुआ विवाह,मिला प्रमाण पत्र उतरौला ब्लाक में नव दम्पत्ति जोड़ों को आशीर्वाद देते हुए  विधायक की धर्म पत्नी व अन्य लोग।
उतरौला ब्लाक परिसर में आयोजित सामूहिक विवाह के कार्यक्रम में खण्ड विकास अधिकारी उतरौला संजय कुमार ने नव दम्पत्तियों को उपहार देकर सम्मानित किया। यहां पर पंजीकृत 138 जोड़े के परिवार के सभी लोग शामिल रहे। खण्ड विकास अधिकारी उतरौला ने नव दम्पत्तियों को खुशहाल जीवन जीने का आशीर्वाद दिया। ए डी ओ पंचायत अशोक कुमार दूबे सहित तमाम कर्मचारी मौजूद रहे।
उतरौला बलरामपुर विकास खण्ड उतरौला में मुख्य मंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 138 पंजीकृत जोड़े शनिवार को उतरौला तहसील के ब्लाक रेहरा बाजार,गैंड़ास बुजुर्ग, और उतरौला सहित तीनों ब्लाक के उतरौला ब्लाक में 138 जोड़ों का विवाह विधि विधान से सम्पन्न हुआ। जिसमें अल्पसंख्यक वर्ग के 11 व अन्य वर्ग के 127 जोड़े शामिल रहे। नव दम्पत्तियों को जन प्रतिनिधियों ने शासन की ओर से उपलब्ध कराए गए, सामग्री किट के साथ मिष्ठान व प्रमाण-पत्र भी वितरित किया।उतरौला ब्लाक में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के मुख्य अतिथि  विधायक राम प्रताप वर्मा की धर्म पत्नी सुनीता वर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों की सच्ची हितैषी है। गरीब बेटियों के हाथ पीले कराने के लिए मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सरकार 51 हजार रुपए प्रति जोड़े पर खर्च करती है। जिसमें से 35 हजार रुपए कन्या के दाम्पत्ति जीवन में खुशहाली व गृहस्थी की स्थापना के लिए उसके बैंक खाते में भेजी जाती है। उन्होंने कहा कि इस योजना के लागू होने से गरीबों को अपनी बेटियों के विवाह में कर्ज इत्यादि नहीं लेना पड़ रहा है।
 चेयर मैन प्रतिनिधि अनूप चन्द गुप्त ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल नव दम्पत्तियों को उपहार प्रदान कर सुखी दाम्पत्ति जीवन का आशीर्वाद भी दिया।इस मौके पर  उतरौला ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि महिपाल चौधरी,गैंड़ास बुजुर्ग प्रमुख राकेश तिवारी,प्रधान संघ अध्यक्ष ज्ञानेंद्र वर्मा,महेंद्र प्रताप सिंह,सी बी माथुर, देवानन्द गुप्ता सहित तमाम भाजपा पदाधिकारी नव दंपतियों के परिवारजनों आदि लोग मौजूद रहे।
असगर अली
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने