जिले में 116 नवनियुक्त राजस्व लेखपालों की हुई तैनाती, डीएम श्री अरविन्द सिंह ने आवंटित किया तहसील*
लेखपालों की तैनाती से राजस्व कार्यों में आएगी तेजी-डीएम
जिले में 116 नये राजस्व लेखपालों की तैनाती हो गई है। जिलाधिकारी श्री अरविन्द सिंह ने नवनियुक्त लेखपालों को तहसील आवंटित कर दिया है। यह जानकारी देते हुए डीएम श्री अरविन्द सिंह ने बताया कि जिले में 116 नये राजस्व लेखपालों की तैनाती हुई है जिनमें से 33 लेखपालों को तहसील सदर, 40 लेखपालों को तहसील तुलसीपुर तथा 43 लेखपालों को तहसील उतरौला आवंटितकी गई है। 
     बताते  चलें कि जिले में पहले से 190 राजस्व लेखपाल तैनात हैं जिसमें तहसील सदर में 43, तुलसीपुर में 73 तथा तहसील उतरौला में 74 राजस्व लेखपाल हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि नये लेखपालों की तैनाती से जिले में लेखपालो की संख्या 306 हो गई है जिसमें तहसील सदर में लेखपालों की संख्या 76, उतरौला में 114 तथा तहसील तुलसीपुर में लेखपालों की संख्या 106 हो गई है। नये लेखपालों की तैनाती से जिले में पदों के सापेक्ष 82 प्रतिशत लेखपालों की तैनाती हो गई है।
       उन्होंने कहा कि नये लेखपालों की तैनाती से राजस्व कार्यों में वृहद स्तर पर तेजी आएगी। उन्होंने बताया कि तीनों तहसीलों के उपजिलाधिकारियों को निर्देशित है किया गया है कि वे नवनियुक्त लेखपालों से चरित्र प्रमाण पत्र एवं स्वस्थता प्रमाण पत्र आदि अन्य आवश्यक अभिलेख प्राप्त कर नियुक्ति समबन्धी कार्यवाही पूर्ण कराएं।

  हिन्दी संवाद न्यूज़ से
    रिपोर्टर वी. संघर्ष
    9140451846
     बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने