मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री नवदीप रिणवा ने रीजनल कांफ्रेंस की तैयारियों को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की

भारत निर्वाचन आयोग 18 दिसम्बर को 06 राज्यों के सी.ई.ओ. एवं स्टेट पुलिस नोडल आफिसर के साथ रीजनल कांफ्रेंस करेगा

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ, बिहार, झारखण्ड तथा उड़ीसा राज्यों के साथ होगी रीजनल कांफ्रेंस

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत लखनऊ में आयोजित होगा रीजनल कांफ्रेंस

रीजनल कांफ्रेंस के माध्यम से राज्यो के मध्य आपसी समन्वय स्थापित किया जाएगा

लखनऊ: 17 नवम्बर, 2023

   मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री नवदीप रिणवा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की तैयारियों के संबंध में 06 राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं स्टेट पुलिस नोडल आफिसर के साथ रीजनल कांफ्रेंस आयोजित करेगा। लोकसभा निर्वाचन की दृष्टि से मध्य क्षेत्र जिसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ, बिहार, झारखण्ड तथा उड़ीसा राज्य सम्मिलित हैं, रीजनल कांफ्रेंस आगामी 18 दिसम्बर 2023 को लखनऊ में प्रस्तावित है।
    मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने शुक्रवार को जनपथ स्थित कार्यालय के सभागार में रीजनल कांफ्रेंस की तैयारी के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इस तरह का रीजनल कांफ्रेंस पहली बार किया जा रहा है और खुशी की बात है कि मध्य क्षेत्र में लखनऊ को इस कॉन्फ्रेंस के लिए चुना गया है। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा रीजनल कांफ्रेंस आगामी लोकसभा निर्वाचन के दौरान दूसरे राज्यों के बॉर्डर के साथ आपसी समन्वय स्थापित कराने तथा निर्वाचन को सकुशल, निष्पक्ष, भयरहित सपन्न कराने के लिये आयोजित किया जा रहा है।

    मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की टीम द्वारा अभी हाल ही में 75 जनपदो के जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ पांच चरणों में समीक्षा बैठक की गई। बैठक के दौरान अगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत विभिन्न विषयों पर आयोग की टीम के द्वारा चर्चा की गई है। इस अवसर पर अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री चन्द्रशेखर, सुश्री निधि श्रीवास्तव, श्री कुमार विनीत, श्री रत्नेश सिंह, जिलाधिकारी लखनऊ श्री सूर्यपाल गंगवार, उप महा निरीक्षक कानून व्यवस्था श्री एल आर कुमार, संयुक्त पुलिस आयुक्त लखनऊ श्री उपेन्द्र कुमार अग्रवाल, अपर निदेशक सूचना श्री अंशुमान राम त्रिपाठी, राज्य सम्पत्ति विभाग, प्रोटोकॉल, नियोजन से नामित अधिकारी तथा मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी सहित संबंधित विभाग के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने