अंबेडकर नगर ÷ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की गरीब परिवारों को 5 लाख रुपए तक के फ्री चिकित्सा के लिए चलाए जा रहे आयुष्मान भव कार्यक्रम के अंतर्गत विशेष अभियान में बनाए गए गोल्डन कार्डों का वितरण पंचायत भवन औरंग नगर में आयुष्मान भव सेवा पखवाड़ा के तहत लाभार्थियों को वितरण किया गया।
       प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन्म दिन से महात्मा गांधी के जन्म तक चलने वाले सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत 94 आयुष्मान गोल्डन कार्ड का वितरण मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा जिला मीडिया प्रभारी बाल्मीकि उपाध्याय ने औरंग नगर पंचायत भवन में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ जी के सेन, सी एच ओ सुमन जायसवाल,पंचायत सहायक नीतू दुबे , स्टाफ नर्स अनुराधा चौधरी, ए न एम मालावती देवी एवम आशा , आंगन बाड़ी कार्यकत्रियों की उपस्थिति में किया।          
        उक्त अवसर पर भाजपा जिला मीडिया प्रभारी बाल्मीकि उपाध्याय ने लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केंद्र सरकार ने आयुष्मान भव योजना के अंतर्गत गरीब परिवारों की हर साल 5 लाख रुपए तक फ्री चिकित्सा के लिए आयुष्मान कार्ड बनवाया है। इस योजना के अंतर्गत अभी तक 10 करोड़ लोगों को आयुष्मान कार्ड बन चुका है।जिसमें से बहुत परिवार इस योजना के अंतर्गत अपने परिजनों का इलाज करा चुके हैं। कहा कि भाजपा सरकार ने 23 सितंबर 2018 से पूरे देश में इस योजना को लागू किया है। जिसके जरिए 1564 बीमारियों का इलाज करवाया जा सकता है।
          प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डाक्टर जी के सेन ने मुख्य अतिथि सहित सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार की आयुष्मान गोल्डन कार्ड गरीब परिवारों को वरदान है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने