राजकुमार गुप्ता मथुरा जंक्शन पर उस समय बड़ा हादसा हो गया जब शकूरबस्ती-नई दिल्ली-मथुरा शटल ईएमयू ट्रेन प्लेटफार्म नंबर दो पर चढ़ गई. गनीमत यह रही कि जिस समय ट्रेन का इंजन प्लेटफार्म पर चढ़ा उस समय प्लेटफार्म पर बैठी और खड़ी सवारियों ने भाग कर अपनी जान बचाई. हालांकि ट्रेन में बैठी सवारियां उतर चुकी थी।

बताया जा रहा है कि मंगलवार रात करीब 10.55 बजे लोको पायलट इंजन को बंद कर खड़ी कर रहा था, तभी किसी कारणवश इंजन ने रफ्तार पकड़ ली और ट्रेन स्टॉपर को तोड़ती हुई प्लेटफार्म पर दौड़ने लगी. प्लेटफार्म पर इंजन को चढ़ता देख प्लेटफार्म पर बैठे और खड़े लोग भाग निकले, लेकिन उनका सामान ट्रेन इंजन के नीचे दब गया. इस हादसे में बड़ी बात यह रही कि प्लेटफार्म पर ट्रेन इंजन के चढ़ने की कुछ दूरी पर OHE लाइन का पोल लगा हुआ था, जिससे इंजन टकरा गया और क्षतिग्रस्त होकर रुक गया. अगर बिजली का पोल नही होता तो ट्रेन कहां तक प्लेटफार्म पर दौड़ती और कितने लोग इसकी चपेट में आते इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता. फिलहाल कोई जनहानि न होने पर रेलवे के अधिकारियों ने राहत की सांस ली और हादसे के कारणों की जांच में जुट गए है.

स्टेशन डायरेक्टर एसके श्रीवास्तव ने बताया कि हादसे की जांच की जा रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उधर प्लेटफार्म नंबर-2 की OHE लाइन क्षतिग्रस्त होने से कई ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं. जब तक लाइन सप्लाई ठिक्क नहीं हो रही है तब तक ट्रेनों को दूसरे प्लेटफार्म से किया संचालित जा रहा है.।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने