सहादतगंज ओवर ब्रिज पर घायल पड़े युवक को उपजिला अधिकारी सदर ने अस्पताल पहुंचाकर बचाई जान, तमाशबीन बने थे लोग
===================

अयोध्या। सहादतगंज ओवर ब्रिज के पास हुए एक सड़क हादसे में  घायल युवक सड़क पर पड़े रहे पर किसी ने उनकी मदद करने की जहमत नहीं उठाई। इसी दौरान उपजिला अधिकारी /आईएएस श्री विशाल कुमार जी वापस आ रहे थे। जब उन्होंने सड़क पर भीड़ देखी तो कार रुकवाकर मौके पर पहुंच कर देखा तो एक युवक खून से लतपथ सड़क पर पड़े हुए हैं। उपजिलाधिकारी ने तत्काल 
 युवक को इलाज के लिए ई रिक्शा बुलाकर अस्पताल पहुंचाया।  खुद भी जिला अस्पताल पहुंच गए। चिकित्सकों को बुलाकर युवक का इलाज शुरु करवाया।

जिस जगह पर हादसा हुआ वहां पर आसपास के लोगों और राहगीरों की भीड़ लगी हुई थी। जितने भी लोग वहां पर मौजूद रहे सभी लोग घायलों की मदद करने के बजाय फोटो खींचने में व्यस्त रहे। भला हो  उपजिला अधिकारी विशाल कुमार का कि वे वहां से गुजर रहे थे और तत्काल ही घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।

मानवता भूल गए लोग
===========

हादसे के दौरान घायल युवक को उपजिला अधिकारी सदर ने एम्बुलेंस एंबुलेंस को फोन किया लेकिन उसे देर होने पर उन्होंने तत्काल प्राइवेट वहां से घायल युवक को ई रिक्शा से अस्पताल पहुंचाया। सवाल ये उठ रहा है कि लोग मानवता के नाते भी घायलों की मदद के लिए आगे नहीं आए।

घायलों की मदद की अपील
=========

सड़क हादसे में घायल युवकों की मदद के लिए लोगों के आगे न आने पर आईएएस विशाल कुमार ने दुख व्यक्त करते हुए अपील कि है कि जब भी कोई सड़क हादसे में घायल हो तो कम से कम उसकी मदद के लिए लोग आगे आए। उन्होंने कहा कि व्यक्ति थोड़ी सी मानवता दिखाते हुए घायल की मदद कर उन्हें इलाज उपलब्ध कराने में सहयोग करें तो न केवल उनकी जिंदगी बच जाती है बल्कि एक परिवार पर पूरी जिंदगी के लिए आने वाला संकट टल जाता है। किसी भी घर के व्यक्ति कि जब असमय मौत हो जाती है तो उसका परिवार आर्थिक और मानसिक रूप से टूट जाता है। ऐसे में हमें हरसंभव मदद करना चाहिए।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने