उत्तर प्रदेश,
 जनपद-महाराजगंज के अंतर्गत
बृज मनगंज ब्लॉक के ग्राम सभा शिकारगढ़ में सेक्रेटरी के कार्य प्रणाली से ग्रामीण आक्रोशित हैं, विकासखंड बृजमनगंज अंतर्गत ग्राम पंचायत शिकारगढ़ के सेक्रेटरी देवव्रत सिंह के कार्यप्रणाली के चलते ग्रामीण आक्रोशित हैं ग्रामीणों ने ब्लॉक कार्यालय पर पहुंचकर खंड विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए सेक्रेटरी को शिकारगढ़ गांव से हटाने की मांग किया है और तमाम गंभीर आरोप भी सिगरेट री के ऊपर ग्रामीणों ने लगाया है!
 खंड विकास अधिकारी को सौंपा ज्ञापन के अनुसार शिकारगढ़ गांव में कई अपात्र लोगों को पत्र बनाकर आवास दिया गया है जिसके लिए ग्रामीण मुख्यमंत्री के पास मिले इसके बाद कुछ लोगों को आवास मिला लेकिन फिर भी बहुत से लोगों को उनकी मनमानी कार्यप्रणाली के चलते आवास नहीं मिल सका!
 ग्रामीणों का आरोप है कि अगर उन्हें सरकारी काम नहीं करना है तो इस्तीफा देकर घर चले जाएं!
 उनका कहना है कि सेक्रेटरी व रोजगार सेवक दोनों की साठगांठ करके आवास के मनरेगा की मजदूरी डिमांड नहीं किए और ना तो दूसरी किस्त का जियो टैग किए हैँ!
 कितने लोगों का तो महीना भर बीत गया मगर दूसरी किस्त के लिए जियो टैग नहीं हो पाया है, मिली जानकारी के अनुसार जिन लोगों का आवास आया है जो लोग पैसा दे रहे हैं उन्हीं लोगों का दूसरी किस्त आ रही है और जो पैसा नहीं दे रहे हैं उन लोगों की दूसरी किस्त नहीं आ रही है!
 गांव में गरीबों से आवास के नाम पर जमकर वसूली की जा रही है ग्रामीण सेक्रेटरी से तंग आ चुके हैं और सिगरेट रीको गांव से हटाने की मांग की जा रही है ग्रामीणों ने सिगरेट री के कार्यप्रणाली की जांच कराने और तत्काल इन्हें गांव से हटाने की मांग की है!
 सौपे गए ज्ञापन में ग्रामीण सीमा देवी, राजेंद्र, शारदा देवी, राम जी,नागेश्वर वर्मा, जमालुद्दीन, चंद्रिका, धुन मून, सुकई, प्रेम पुजारी, महेश,प्रमोद, अजय, विनोद, केशव, हरिश्चंद्र, रामजी, राम लखन, लाल जी, असगर अली, बड़ी संख्या में ग्रामीण लोग शामिल रहे और ग्रामीणों का हस्ताक्षर भी शामिल रहा!
 आपको बताते चलें कि शिकारगढ़ ग्रामसभा आए दिन विवादों से घिरा रहता है मगर उच्च अधिकारियों का अभी तक इस ग्राम सभा पर कोई नजर नहीं पड़ी!आखिर ऐसा बार-बार क्यों हो रहा है? इसके जिम्मेदार कौन हैं,

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने