माँ फाउंडेशन द्वारा सम्मान समारोह का भव्य आयोजन

नई दिल्ली: महिला सशक्तिकरण के लिए काम करने वाली जानी-मानी संस्था माँ फाउंडेशन ने दिल्ली स्तिथ होटल ताज पैलेस  में लीजेंड स्टार अवार्ड्स का आयोजन किया। यह कार्यक्रम शनिवार,15 अप्रैल आयोजित किया गया था और इसमें कई विशिष्ट अतिथियों और पुरस्कार विजेताओं ने भाग लिया था।
मां फाउंडेशन की संस्थापक ऋचा वशिष्ठ जी ने कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों और पुरस्कार विजेताओं का स्वागत किया। मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर जी, बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्रालय, प्रतिभा भौमिक जी, केंद्रीय राज्य मंत्री, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, और डॉ अंजलि कराड, एक प्रसिद्ध स्त्री रोग विशेषज्ञ।
द लीजेंड स्टार अवार्ड्स का उद्देश्य 51 पुरस्कार विजेताओं के काम को पहचानना और सम्मानित करना है जिन्होंने अपने संबंधित क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। पुरस्कार प्राप्त करने वालों में अधिकांश महिला समाज सेविका और उद्यमी थीं जो लैंगिक समानता और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने में सहायक रही हैं।
यह आयोजन एक शानदार सफलता थी, जिसमें प्रत्येक पुरस्कार विजेता को एक ट्रॉफी और मान्यता का प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ। पुरस्कार विजेताओं ने उनके प्रयासों को पहचानने और उन्हें अपने काम को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच देने के लिए मां फाउंडेशन का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर बोलते हुए, ऋचा वशिष्ठ जी ने कहा, "माँ फाउंडेशन हमेशा महिलाओं को सशक्त बनाने और लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध रहा है। लीजेंड स्टार अवार्ड्स उन महिला समाजसेवियों और उद्यमियों के योगदान को पहचानने और सम्मानित करने का एक प्रयास है, जिन्होंने महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है। उनके संबंधित क्षेत्रों में। ”
मुख्य अतिथियों में से एक केंद्रीय राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर जी ने मां फाउंडेशन के प्रयासों की सराहना की और कहा, "सरकार महिला सशक्तिकरण और लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। मां फाउंडेशन जैसे संगठनों को इस संबंध में आगे बढ़ते देखना खुशी की बात है और महिला नेताओं और उद्यमियों के प्रयासों को पहचानना।"
केंद्रीय राज्य मंत्री श्रीमती प्रतिभा भौमिक जी ने मातृत्व के प्रति अपनी हार्दिक भावना व्यक्त की और अपने शब्दों से संस्था को आशीर्वाद दिया।
लीजेंड स्टार अवार्ड्स में मुख्य अतिथि में से एक डॉ. अंजलि कराड जी पत्नी श्री भागवत खराड जी (वित्त मंत्रालय में राज्य मंत्री) ने मातृत्व के महत्व और माताओं को सशक्त बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया। अपने भाषण में, उन्होंने कहा, "एक माँ का जन्म उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि एक बच्चे का जन्म। मातृत्व एक पवित्र यात्रा है जिसके लिए अत्यधिक शक्ति, लचीलापन और समर्पण की आवश्यकता होती है। माताओं को सशक्त बनाना और उन्हें समर्थन प्रदान करना आवश्यक है। उन्हें अपने परिवार और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने की जरूरत है।" डॉ. कराड के शब्द श्रोताओं के साथ प्रतिध्वनित हुए, क्योंकि कई पुरस्कार विजेता माताएँ थीं जिन्होंने देखभाल करने वालों के रूप में अपनी भूमिकाओं को संतुलित करते हुए अपने समुदायों में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। द लेजेंड स्टार अवार्ड्स ने समाज में माताओं द्वारा निभाई जाने वाली महत्वपूर्ण भूमिका और उन्हें हर संभव तरीके से समर्थन और सशक्त बनाने की आवश्यकता की याद दिलाई।
महिला नेत्री और उद्यमियों के काम को सम्मानित करने और पहचानने के लिए मां फाउंडेशन द्वारा द लेजेंड स्टार अवार्ड्स एक शानदार पहल थी। यह आयोजन एक शानदार सफलता थी और कई और महिलाओं को पुरस्कार विजेताओं के नक्शेकदम पर चलने और महिला सशक्तिकरण के लिए योगदान करने के लिए प्रेरित करेगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने