जौनपुर। बढ़ते तापमान, भीषण गर्मी और हीटवेव से बच्चे पड़ रहे बीमार- इंदु सिंह

तापमान में वृद्धि और भीषण गर्मी को देखते हुए जूनियर हाईस्कूल तक के सभी स्कूलों को बंद किया जाना चाहिए- इंदु सिंह

जौनपुर। भीषण गर्मी छात्र-छात्राओं पर भारी पड़ रही है। गर्मी से बच्चों में पानी की कमी से तबीयत खराब होने लगी है। अप्रैल में ही मई, जून जैसे गर्मी पड़ रही है। जिले का तापमान 42 डिग्री को पार कर गया है। बढ़ती गर्मी के असर से बच्चों में तेज बुखार, डिहाइड्रेशन उल्टी और दस्त जैसी समस्या आ रही है। गर्मी के प्रकोप को देखते हुए जिलाधिकारी महोदय से एक से आठ तक की स्कूलों को बंद किए जाने की मांग की है।

उक्त बाते व्यापार मंडल के प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष इंद्रभान सिंह इंदु ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कही है। इंदु सिंह ने आगे कहा कि गर्मी का जितना असर बड़ों पर होता है उससे कही ज्यादा बच्चों पर गर्मी कहर ढाती है। सुबह स्कूल जाते समय, स्कूल में प्रार्थना करते हुए, ग्राउंड में खेलते हुए और फिर घर आते हुए कड़ी धूप बच्चों को अपनी चपेट में ले लेती है। इसके चलते बच्चों को लू लगने की संभावना बढ़ गई है।
ऐसे में बच्चों के सुरक्षित जीवन और स्वास्थ्य को देखते हुए कक्षा 1 से लेकर 8 तक के स्कूलों को बंद किए जाने की मांग करते हैं। इंदु सिंह ने आगे कहा कि जो स्कूल कॉलेज और महाविद्यालय खुले हुए हैं वहां पीने के पानी के साथ साथ गर्मी के बचाव हेतु आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध रहनी चाहिए।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने