बागी प्रत्याशी बिगाड़ सकते हैं चुनावी समीकरण



 उतरौला(बलरामपुर) नगर निकाय चुनाव में अध्यक्ष पद पर भाजपा व सपा के बागी प्रत्याशी चुनावी समीकरण बिगाड़ सकते हैं।भाजपा में अध्यक्ष पद के दावेदारों में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अनूप चंद गुप्त की पत्नी सविता गुप्ता को टिकट मिल गया है ऐसे में अपने को उपयुक्त दावेदार मान रहे लोग काफी निराश हैं। 
     पार्टी नेतृत्व को इनमें से एक को सर्वमान्य प्रत्याशी का चयन करने में काफी कठिनाई महसूस हुई है।ऐसे में पार्टी का टिकट न मिलने पर इनमें से कोई भी स्वतंत्र उम्मीदवार बनकर पार्टी का गुणा-गणित खराब कर सकता है।
इसी तरह समाजवादी पार्टी में निवर्तमान नपाध्यक्ष स्वर्गीय मोहम्मद इदरीश खां की पत्नी अफसर जहां ,एजाज मलिक,रब्बू सिद्दीकी,डा०हिना कौशर,डा०मोहम्मद इसराईल राईनी,शाकिब महमूद,मोहम्मद शरीफ बीरे, मोहम्मद नसीर व मोहम्मद अबरार टिकट के दावेदारों में शामिल थे ।
 यहां भी सबको टिकट मिलना असंभव था  लिहाजा टिकट न मिलने पर बागी प्रत्याशी चुनाव मैदान में कूदना और अंदर ही अंदर काटना कोई बड़ी बात नही है। क्योंकि सपा के दो पूर्व
विधायकों के बीच नगर में अलग-अलग प्रत्याशियों के सहारे अपना वर्चस्व कायम करने की कवायद हो रही थी । 
इसी बीच बसपा ने अध्यक्ष पद के लिए दलित वर्ग से राजा भारती को भी चुनाव मैदान में उतार दिया है।जो भाजपा के परंपरागत वोटों सेंधमारी कर इस पार्टी के लिए मुसीबत बन सकता है। कांग्रेस पार्टी ने मंजूर कुरैशी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।इसी तरह सभासद प्रत्याशियों में भी टिकट के लिए लगभग सभी दलों में अंतर्विरोध चल रहा है। 
फिलहाल अध्यक्ष व सभासद पद के प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है। टिकट न पाए दलों से जुड़े लोग अपना गणित लगाना शुरू कर दिए हैं।
 लेकिन पार्टियों के अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा के बाद बागियों की रणनीति अंत तक क्या होगी इसका अंदाजा आगे हो सकेगा।।
असगर अली 
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने