इंटरमीडिएट और हाईस्कूल परीक्षा के वर्ष 2023 के रिजल्ट में

एक बार फिर से विद्याकुल का दबदबा


कानपुर: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा घोषित इंटरमीडिएट और हाईस्कूल परीक्षा 2023 के रिजल्ट में उत्तर प्रदेश के ऑनलाइन कोचिंग प्लेटफॉर्म विद्याकुल के 31 छात्रों ने बोर्ड परीक्षा में टॉप 10 में जगह बनाई, जिसमें महोबा के शुभ छपरा ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में 489 अंक (97.80%) प्राप्त करके प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया; 486 अंक(97.20) प्राप्त कर सौरभ गंगवार प्रदेश में दूसरे नंबर पर रहे एवं फतेहपुर के प्रियांशु उपाध्याय और खुशी ने 485 अंक(97%) प्राप्त कर प्रदेश में तीसर स्थान प्राप्त किया।

इसके अतिरिक्त 52 छात्र जिला टॉपर बने और विद्याकुल की ऑनलाईन ऐजुकेशन प्रणाली को प्रमाणिकता और लोकप्रियता प्रदान की। इस परीक्षा में विद्याकुल के 75 जनपदों में 7260 बच्चों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

विद्याकुल एक बार फिर से उत्तर प्रदेश बोर्ड की इंटरमीडिएट और हाईस्कूल परीक्षा में सर्वाधिक टॉपर्स देने वाला एजुकेशन सिस्टम बन गया है। उत्तर प्रदेश के 36700 से अधिक बच्चों ने विद्याकुल ऐपलीकेशन के द्वारा ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त की। इनमें से 31 छात्रों ने प्रदेश स्तर पर, 52 छात्रों ने जिला स्तर पर और 588 छात्रों ने विद्यालय स्तर पर प्रथम रैंक प्राप्त किया।

इस वर्ष विद्याकुल ऐपलिकेशन में 182000 से अधिक छात्रों ने मुफ्त शिक्षा प्राप्त की। अध्ययनरत छात्रों में साइंस और आर्ट्स स्ट्रीम के छात्रों का दबदबा रहा, जिसमें 64 प्रतिशत से अधिक छात्राओं की भागीदारी रही। विद्याकुल द्वारा जनपद और प्रदेश स्तर के सभी टॉपर्स को सम्मानित करने की घोषणा जल्द की जाएगी।

इस वर्ष जय महादेव विद्याकुल यूट्यूब चैनल और मुकेश सर पर बारह लाख से अधिक छात्रों ने विश्वास जताते हुए मुफ्त शिक्षा प्राप्त की और उत्तर प्रदेश का पहला और सबसे विश्वसनीय यूट्यूब चैनल बनाया, जहाँ पर 5 लाख से अधिक छात्र जुड़े हुए हैं और प्रतिदिन शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।    

विद्याकुल परिवार ने अपने सभी छात्रों को इस सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। विद्याकुल परिवार के उत्तर प्रदेश के प्रमुख मुकेश सर और विद्याकुल के CEO तरुण सैनी ने अपने सभी शिक्षकों को इस बेहतर प्रदर्शन के लिए बधाई दी है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने