स्मारक देख कर जवानों को याद करेगें और देश पे्रम की भावना जागृत होगी:-ब्रिगेडियर
स्मारक सुरक्षित रहेगा तथा देखने में लोगों को असुविधा नहीं होगी:- जिलाधिकारी
हरदोई, नगर के सोलजर बोर्ड चैराहा से हटाये गये अमर जवान स्मारक को शहीद स्मारक के पास सम्मान स्थापना हो जाने पर आज अमर जवान स्मारक स्थल पर मुख्य अतिथि सिक्ख लाइव इन्फैंटी रेजीमेंट कामाडेड ब्रिगेडियर चन्द्र शेखर अग्रवाल ने अमर जवानों की याद में पुष्प चक्र अर्पित कर सलामी ली।
कार्यक्रम में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल ओपी मिश्रा, पूर्व सैनिक वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष अशोक अग्निहोख, शहीद उद्यान सेमरिया के अध्यक्ष अभय शंकर गौड़ तथा अधिशसी अधिकारी नगर पालिका परिषद रवि शंकर शुक्ल ने भी अमर जवान स्मारक पर पुष्प चक्र अपिर्त कर अमर जवानों को सलामी दी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री अग्रवाल ने अमर जवान स्मारक को शहीद उद्यान में भव्य रूप स्थापित कराने पर विशेष कर डीएम, एमपी सिंह तथा ईओ की सराहना की। उन्होने कहा कि शहीद उद्यान में सुबर-शाम अधिक-अधिक लोग आते है और वह अमर जवान स्मारक को देख कर वीर जवानों को याद करेगें और ह्दय में देश पे्रम की भावना जागृत होगी।
अमर जवान स्मारक के सम्बन्ध में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि सोलजर बोर्ड चैराहे पर अमर जवान स्मारक स्थापित होने से रोज जाम की स्थिति उत्पन्न होने के साथ दुर्घटनाओं से बार-बार स्मारक क्षति ग्रस्त होने को ध्यान में रखते हुए तथा सैनिक कल्याण अधिकारी के कहने पर उक्त चैराह से अमर जवान स्मारक को हटाकर नगर पालिका के सहयोग से शहीद उद्यान में स्थापित कराया गया है और अब स्मारक यहां सुरक्षित रहेगा तथा स्मारक देखने में लोगों को असुविधा भी नहीं होगी। कार्यक्रम पुष्प चक्र अर्पित के उपरान्त अमर जवानों की याद में समस्त उपस्थित अतिथियों ने खडे़ होकर बैण्ड की धुन पर उन्हें श्रद्वाजंलि/सलामी दी और राष्ट्रगान धुन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने