बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्यारेपुर गौशाला का किया निरीक्षण जताई नाराजगी


जनपद बहराइच के तहसील कैसरगंज ब्लॉक फखरपुर के ग्राम पंचायत प्यारेपुर में गौशाला का आज बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने निरीक्षण किया। वही कार्यकर्ताओं ने बताया कि मृत गौ माता को खुले में फेंक दिया जाता है जिससे क्षेत्र में गंदगी फैलती है और लोग बीमार पड़ते हैं।  बजरंग दल के कार्यकर्ता गौ रक्षा प्रमुख अमर शुक्ला, करण मिश्रा जिला बल उपासना प्रमुख, बिपरेंद्र मिश्रा प्रखंड अध्यक्ष मांस निर्यात निषेध परिषद, शिव शंकर यादव, प्रदीप जयसवाल प्रखंड संयोजक, अरविंद, शुभम गौड़, आदि कार्यकर्ताओं द्वारा गौशाला का निरीक्षण किया गया वही गौ रक्षा प्रमुख अमर शुक्ला ने बताया गौशाला एक हिसाब से दंड साला का रूप ले रखी है और ऐसा हम लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे अगर इनसे नहीं चलाया जाता है तो लिखित में दे दे अगर जिम्मा उठाया है तो कोई दूसरा चला सकता है। वही बल उपासना प्रमुख करण मिश्रा ने बताया ऐसी गौशाला शायद इससे पहले इस जिले में नहीं देखी है और अगर ऐसा कर रहे हैं तो इनके खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिए इसके लिए चाहे मुझे कुछ भी क्यों ना करना पड़े क्योंकि बजरंग दल का काम जो है। हिंदू धर्म की रक्षा के लिए,गौ माता की रक्षा के लिए है। ऐसे में इस कंडीशन में देखी गई गौशाला या घायल अवस्था में मिले गौ माता की इस दुर्दशा को बर्दास्त नही किया जायेगा।
ना तो चारे की व्यवस्था देखने को मिली और ना ही किसी तरीके से गौशाला में गाय की सेवा देखने को मिली। वही ग्रामीणों ने बताया कि दिन प्रतिदिन मरने वाले जानवरों की संख्या बढ़ती जा रही हैं कुछ कह नहीं सकते हैं आखिर शिकायत करें तो किस से करें।
ऐसे में देखने को मिला कि ग्राम पंचायत में बनी गौशाला दंड साला का रूप ले रखी है जहां एक तरफ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गौ माता के लिए करोड़ों खर्च कर रहे हैं वही जमीनी स्तर पर गाय की यह व्यवस्था देखने को मिल रही है अब देखना होगा आखिर शासन-प्रशासन क्या बदलाव कर पाएगी या फिर इसी कंडीशन में यह गौशाला बनी रहेगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने