बलरामपुर राज के महाराजा जयेन्द्र प्रताप सिंह ने  सिटी पैलेस पर नगरवासियों के साथ होली खेलकर प्रेम व भाईचारे का संदेश दिया। उन्होंने अबीर गुलाल लगाकर सभी के सुख-समृद्धि की कामना की। 
       विदित हो कि बलरामपुर राज परिवार की परंपरा को कायम रखते हुए महाराजा जयेन्द्र प्रताप सिंह सिटी पैलेस पर नगरवासियों के साथ होली खेलते हैं। सर्वप्रथम महाराजा जयेन्द्र प्रताप ने सिटी पैलेस स्थित मंदिर में पूजा अर्चना की और लोगों के लिए सुख-समृद्धि की कामना की। उसके पश्चात उन्होंने लोगों को अबीर गुलाल लगाकर व  एक दूसरे से गले मिलकर सभी को होली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि होली का त्यौहार सभी को आपसी द्वेष भुलाकर प्रेम व भाईचारे का संदेश देता है। हम सभी को आपस मे मिलजुलकर रहते हुए देश की एकता व अखंडता को बनाये रखने में सहयोग देना चाहिए। महाराजा साहब के साथ महाविद्यालय प्रबंध समिति के संयुक्त सचिव बृजेश सिंह,एम एल के पी जी कॉलेज बलरामपुर के प्राचार्य प्रो0 जे पी पाण्डेय ने भी अबीर गुलाल लगाकर होली की बधाई दी।
      इस अवसर पर प्रो0 अरविंद द्विवेदी,डॉ राजीव रंजन, डॉ आलोक शुक्ल, डॉ सद्गुरु प्रकाश,डॉ के के सिंह ,डॉ राज कुमार चौहान, नीरज सिंह,विनीत मिश्र,अनिल सिंह एडवोकेट, राज कुमार श्रीवास्तव, राकेश सिंह,प्रवीण सिंह ,राघवेंद्र प्रताप सिंह,राजेश सिंह व भोलू सिंह सहित भारी संख्या में नगरवासी मौजूद रहे।
उमेश चन्द्र तिवारी
 हिंदी संवाद न्यूज
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने