रामपथ, भक्तिपथ व जन्मभूमि पथ चौड़ीकरण में देरी पर डीएम सख्त, एक्सईएन का वेतन रोका

अयोध्या। 
सरकार अयोध्या में रामपथ, भक्तिपथ से लेकर पंचकोसी व चौदहकोसी परिक्रमा मार्ग के लिए लगातार बजट जारी कर रही है। इधर, लोक निर्माण विभाग के अफसर चौड़ीकरण में लेटलतीफी कर रहे हैं।इस देरी ने आखिरकार जिलाधिकारी का मिजाज खराब कर दिया। शुक्रवार को समीक्षा के दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को खरी-खरी सुनाई। एक अधिशासी अभियंता का वेतन रोक दिया तो ठेकेदारों के खिलाफ चार्जशीट बनाकर एफआईआर कराने की चेतावनी भी दे डाली।
जिलाधिकारी नितीश कुमार शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में भक्ति पथ, जन्मभूमि पथ, रामपथ और परिक्रमा मार्गों के चौड़ीकरण की समीक्षा कर रहे थे। उधर, प्रदेश की कैबिनेट ने इन मार्गों के लिए 465 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी।ऐसे में डीएम ने कहा कि जब जमीन उपलब्ध हो चुकी है तो निर्माण में देरी क्यों हो रही है। उन्होंने डक्ट बनाने के काम में तेजी लाने को कहा। लोक निर्माण विभाग खंड-3 व खंड-4 को पथों पर कम से कम दो शिफ्टों में काम कराने को कहा। कहा कि रामपथ पर चैनेजवार जेई/एई की टीमें लगाएं।
बैठक में अनुपस्थित और बिना किसी सूचना के मुख्यालय से बाहर जाने पर अधिशासी अभियंता लोनिवि निर्माण खंड-3 का एक दिन का वेतन रोकने के साथ ही जवाब तलब किया। धर्मपथ के कार्यों को भी प्रारंभ कराए जाने के लिए निर्देश दिया। पंचकोसी और चौदहकोसी परिक्रमा मार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण संबंधी कार्यों में भी तेजी लाने का निर्देश दिया। बैठक में एसडीएम सदर विशाल कुमार, एडीएम प्रशासन अमित सिंह समेत अनेक विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने