अयोध्या।
 आठ साल पूर्व पूराकलंदर थाना क्षेत्र के पूरे पयाशी मिश्र मोइया कपूरपुर में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट के मामले में अदालत ने एक पक्ष के छह लोगों को 5-5 साल की कैद और 20-20 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। वहीं क्रॉस केस  में चारों आरोपियों को बरी किया है। यह फैसला अपर जनपद न्यायाधीश -12, गैंगेस्टर एक्ट जज बृजेश कुमार सिंह की अदालत से हुआ है। 

अयोध्या।
 राम पथ निर्माण के लिए तोड़ी गई दुकानों पर कब्जेदारी को लेकर हनुमानगढ़ी के कुछ साधु और व्यापारियों के बीच विवाद। व्यापारियों का आरोप है कि दुकान पर कब्जा करने के लिए हनुमानगढ़ी बसंतिया पट्टी के महंत राम चरण दास और उनके साथ 25 नागा ने दुकान पर आकर लूटपाट करते हुए व्यापारियों के साथ मारपीट की है।अयोध्या कोतवाल मनोज कुमार ने बताया कि व्यापारियों की तहरीर पर एफआईआर दर्ज की गई है। दूसरे पक्ष के द्वारा भी कुछ व्यापारियों के खिलाफ हनुमानगढ़ी के संपत्ति पर जबरन कब्जा करने को लेकर तहरीर दी गई है।

अयोध्या। 
अविवि का 27वां दीक्षांत समारोह शुक्रवार को, कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल। मुख्य अतिथि हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय, धर्मशाला के पूर्व कुलपति प्रो. कुलदीप चन्द अग्निहोत्री होंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में उच्च शिक्षा मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के योगेन्द्र उपाध्याय व उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी शामिल होंगी। समारोह में सर्वोच्च अंक प्राप्त स्नातक, परास्नातक व दानस्वरूप छात्र-छात्राओं को कुल 127 स्वर्ण पदक प्रदान किए जाएंगे। 

अयोध्या।
 प्रस्तावित हड़ताल में सभी उर्जा निगमों के कर्मचारी, जूनियर इंजीनियर समेत संविदा कर्मी भी शामिल होंगे। विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले गुरुवार रात से प्रस्तावित हड़ताल को लेकर बिजली कर्मियों ने कार्य बहिष्कार किया। मुख्य अभियंता कार्यालय पर सुबह दस बजे से शुरू कार्य बहिष्कार के दौरान बिजली कर्मियों ने कहा कि सरकार ने मांगे नहीं मानी तो आन्दोलन अनवरत भी जारी रह सकता है।

अयोध्या।
कल रामनगरी अयोध्या में वीवीआईपी लोगों का जमावड़ा, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी कल पहुंचेंगे अयोध्या, सड़क मार्ग से 5:00 बजे पहुंचेंगे जनौरा स्थित एक गर्ल्स इंटर कॉलेज में, आयोजित वार्षिकोत्सव में होंगे शरीक, 6:00 बजे राम की पैड़ी पर एक न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, कल अयोध्या में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक,डिप्टी सीएम केशव मौर्या, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही व दो अन्य मंत्री भी रहेंगे मौजूद।

अयोध्या।
 25 हजार जवानों को प्रसाद देगा अमावा मंदिर ट्रस्ट। रामनवमी पर राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा में तैनात 25 हजार जवानों को अमावा मंदिर के द्वारा प्रसाद स्वरूप भोजन कराया जाएगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव ने बताया कि रामनवमी के दौरान परिसर में ड्यूटी करने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस, पीएसी और सीआरपीएफ के जवानों को और कमांडो को अमावां मंदिर की ओर से प्रसाद दिया जा रहा है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने