उतरौला के निरीक्षण भवन के पास होली के शुभ अवसर पर आकर्षक का केंद्र रहा आर्टिफिशियल स्विमिंग पुल


उतरौला(बलरामपुर)
रंगों का त्योहार होली बुधवार 8 मार्च को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। उतरौला शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में होली गीतों की धुन पर जगह-जगह युवा थिरकते नजर आए। होली पर शहर से लेकर गांव तक उल्लास और जश्न का माहौल रहा। लोगों ने सभी गिले शिकवे भूलकर एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाया और होली की बधाई दी। होली पर युवाओं और बच्चों ने खूब मस्ती की। सभी ने उत्साह के साथ होली मनाई। चौक-चौराहों में होली गीतों पर लोगों ने जमकर नृत्य भी किया। होली का जुलूस दुखहरण नाथ मंदिर से निकाला गया। नगर के मुख्य मार्ग से होता हुआ डाक खाना के सामने समाप्त हुआ। जुलूस में लोग डीजे की धुनों पर थिरकते हुए एक दूसरे पर रंग, अबीर गुलाल लगाते हुए चल रहे थे। होली के जुलूस की समाप्ति के बाद सभी ने एक दूसरे से गले मिलकर होली की बधाई दी।

*आकर्षण का केंद्र रहा आर्टिफीशियल स्विमिंग पूल*

उतरौला के डाक बंगला के पास नगर निवासी रवि पांडे, बबलू अग्रवाल, बजरंगी गुप्ता, प्रशस्त श्रीवास्तव, किशन गुप्ता, विनोद गिरी बाबा, राजन पांडे, राहुल सोनी ,आकाश गुप्ता, आशीष पांडे, प्रिंस श्रीवास्तव, प्रथम श्रीवास्तव, पवन गुप्ता द्वारा रंगों में सराबोर होने के लिए आर्टिफीशियल स्विमिंग पूल बनाया गया। स्विमिंग पूल को रंग-बिरंगे पानी से भरा गया। रंग बिरंगे पानी से भरे स्विमिंग पूल में बच्चों सहित युवाओं ने सराबोर होकर खूब आनंद लिया। 

*लोगों ने खूब पिया ठंडई*

लोगों को गर्मी से राहत पहुंचाने और प्यास बुझाने के लिए, ठंडई का विशेष प्रबंध किया गया था। ठंडई वितरण स्थान पर ठंडई पीने वालों की भारी भीड़ देखी गई। घरों में होली का मुख्य पकवान गुझिया के साथ तरह-तरह के व्यंजन पकाए गए। इन्हीं व्यंजनों से आगंतुकों का स्वागत किया गया। होली के जूलूस को शांतिपूर्वक संपन्न कराने में प्रशासन भी पूरी तरह सतर्क रहा। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जगह-जगह सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे। जुलूस में विधायक राम प्रताप वर्मा, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष अनूप चंद गुप्त, देवानंद गुप्ता, ओम प्रकाश गुप्ता, आशीष कसौधन, राम प्रकाश गुप्ता, रूपेश कुमार गुप्ता, आलोक गुप्ता, संजू कसौधन, संतोष कसौधन, राकेश खुराना, दीपक चौधरी, रोहित राज, प्रह्लाद सोनी, शरण जीत सैनी समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने