जौनपुर। मल्टीपल मायलोमा से पीड़ित जरूरतमंद को रोट्रैक्ट क्लब ने रक्तदान कर बचाई जान

जौनपुर। बेहद ही कम समय में समाज के सजग प्रहरी के रूप में अपनी छवि बना चुकी युवाओं की सामाजिक संस्था रोट्रैक्ट क्लब जौनपुर ने एक और नेक कार्य करके लोगो का दिल जीत लिया। 

जहां एक तरफ रोट्रैक्ट क्लब द्वारा आम जनमानस के हितार्थ व्यापक पैमाने पर चलाए जा रहे स्वैच्छिक रक्तदान महादान अभियान में विद्यार्थी वर्ग, युवा समाज सेवी व क्लब के सदस्यों के अथक प्रयास से प्रतिदिन तीस से पचास युनिट रक्त ब्लडबैंक में डोनेट किया जा रहा हैम वहीं इस मुहिम में लाखों की आबादी वाले जनपद जौनपुर जैसे शहर की आम जनता की भागीदारी लगभग न के बराबर है,जबकि रक्त की सबसे ज्यादा जरूरत आम जनता को पड़ती है, क्लब द्वारा प्रतिदिन पांच से दस युनिट रक्त ब्लड बैंक से जरूरतमंद को दिया जाता रहा है। ऐसे ही एक घटना महादान के तीसरे दिन देखने को मिली जब मल्टीपल मायलोमा नामक दुर्लभ बिमारी से ग्रसित एक पीड़ित जौनपुर से लेकर वाराणसी तक के ब्लड बैंकों से दुर्लभ ब्लड ग्रुप की व्यवस्था ना कर पाने के बाद थक हारकर रोट्रैक्ट क्लब के पास पहुंचा। पीड़ित की अवस्था के अवलोकन के उपरांत आनन फानन में रोट्रैक्ट क्लब अध्यक्ष कुँवर शेखर गुप्ता ने रक्तदाता की व्यवस्था कर पीड़ित की जान बचाई और आम जनमानस से इस महादान में हिस्सा लेने के लिए अपील करते हुए कहा कि यदि आपमें से किसी के भी पास दुर्लभ ब्लड ग्रुप है तो आप क्लब से जुड़कर स्वैच्छिक रक्तदान कर रक्तयोद्धा अवश्य बने। पीड़ित अधिवक्ता अनिल श्रीवास्तव ने समस्त रोट्रैक्ट क्लब परिवार के इस अभूतपूर्व सहयोग के लिए आभार व्यक्त करते हुए रक्तदान महादान अभियान की खूब प्रशंसा की। 
रोट्रैक्ट रक्तदान महादान के चौथे व पांचवे दिन शिवम सिंह, मोहम्मद अजीम, किशन उपाध्याय, विकास यादव, रवि यादव, सिद्धार्थ सिंह, तरुन सिंह, परवेश मौर्या समेत तमाम रक्तयोद्धाओं द्वारा आइ एम ए चैरिटेबल ब्लड बैंक में आयोजित इनडोर कैम्प में रक्तदान कर 72 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया। इस अवसर पर रोट्रैक्ट क्लब से सचिव कुलदीप योगी, अरसद, प्रतीक यादव, नवीन शेखर, शुभम यादव, अंकित अस्थाना, आदित्य मौर्या, ऋषभ जायसवाल, शशिकान्त, दिव्या मौर्या समेत आइ एम ए ब्लड बैंक के डाॅ बी.एन दूबे एवं अन्य सहयोगी कर्मचारी उपस्थित रहे। सचिव कुलदीप योगी ने बताया की 18 मार्च को कुंवर हरिवंश सिंह कालेज ऑफ फार्मेसी एवं कुँवर अजीत सिंह कालेज ऑफ फार्मेसी के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान महादान का आउटडोर कैम्प सुबह 10:30 से अपरान्ह 4 बजे तक उक्त संस्थान परिसर में किया जाएगाम जहां फार्मेसी के छात्र - छात्राओं द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान महादान में रक्तदान किया जाएगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने