कीटनाशक पीने से दो बच्चों की हालत गंभीर 

हरदोई।शनिवार को बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र में एक किसान अपने बैंगन की खेती में दवा का छिड़काव कर रहा था । दवा का घोल एक बाल्टी में खेत के किनारे रखा हुआ था। इसी बीच दो बच्चे वहां पर पहुंचे, जिन्होंने दूध समझ करके उसे पी लिया।
हालत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र के जरेरा गांव निवासी रिंकू खेत में खड़ी बैंगन की फसल को सुरक्षित करने के लिए कीटनाशक दवा का छिड़काव कर रहा था। कुछ सफेद रंग का घोल बाल्टी में बनाकर खेत के किनारे रख दिया था।
इसी बीच उसका चार वर्षीय पुत्र सार्थक गांव के ही प्रमोद के पांच वर्षीय पुत्र कार्तिक के साथ खेत पहुंच गए। खेत के किनारे बाल्टी में रखे कीटनाशक के घोल को सफेद कलर होने के कारण दूध समझकर पी लिया, जिससे उनकी हालत बिगड़ गई।
तत्काल दोनों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया, यहां पर दोनों का इलाज चल रहा है। डॉ. आशीष कुमार ने बताया कि दोनों बच्चे खतरे के बाहर हैं। पुलिस ने बताया कि परिजनों के अनुसार बच्चों ने धोखे से कीटनाशक पी लिया। बच्चों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।
दोनों बच्चों के परिजनों का कहना है कि उनके बच्चे खेलते-खेलते खेत पहुंच गए थे। यहां रखे कीटनाशक को दूध समझकर पी लिया, जिससे उनकी हालत बिगड़ गई। हमने उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने