जौनपुर। ब्लैक डे पर छोटे बच्चों के साथ वृक्षारोपण कर शहीदों को दी गई श्रध्दाजंलि

जौनपुर। अल्फावेटज प्री स्कूल देवनगर रुहट्टा जौनपुर मे जम्मू कश्मीर में चार साल पहले हुए पुलवामा हमले (Pulwama Attack) की बरसी पर आज अतुल्य वेल्फेयर ट्रस्ट परिवार के तरफ से श्रद्धांजली और वृक्षारोपण का कार्य किया गया।  

कार्यक्रम में अब्दुल्ला तिवारी ने बताया कि आज ट्रस्ट की तरफ से शहीदों के याद मे वृक्षारोपण किया गया और कैडल जलाकर मौन रखकर स्कूल के छात्र और शिक्षक और शिक्षिकाओं के साथ सभी सदस्यों ने श्रद्धांजलि दिया। उर्वशी सिंह ने कहा कि आज शहीद सैनिकों के सम्मान में उनको श्रद्धांजलि दी गई है और कहा कि आप सबका बलिदान समाज पर ऋण है। इसी क्रम में ट्रस्ट के दीपक श्रीवास्तव पत्रकार ने कहा कि मां भारती के अमर वीर सपूतों को शत-शत नमन करते हैं।आप सभी का त्याग और बलिदान हम सभी को आतंकवाद के विरुद्ध एकजुट करता है। इनके परिजनों को भगवान दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करे।पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिवार वालों को सरकार द्वारा पूरी मदद की जानी चाहिए और समय-समय पर उनके परिवार जनों का भी हाल चाल लेते रहना चाहिए। जिससे आने वाले समय में जवानों के परिजनों का मनोबल ऊंचा रहे। आज हम लोग स्कूल में नन्हे-मुन्ने बच्चों से उन शहीदों की बातों को साझा कर रहे हैं जिससे आने वाले समय में इन बच्चों को अपने देश की रक्षा करने वाले शहीद हुए जवानों को बताने की आवश्यकता ना हो। विद्यालय के प्रबंधक आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि उनकी बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान प्रत्येक भारतीय को एक मजबूत और समृद्ध देश की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करता है।     
 अमर जौहरी ने कहा कि'पुलवामा में आज के दिन अपनी जान गंवाने वाले हमारे सभी वीर जवानों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि, हम उनके और उनके परिवारों के सर्वोच्च बलिदान के लिए हमेशा ऋणी रहेंगे। विद्याधर राय विद्यार्थी ने कहा कि आज के ही दिन 2019 में आतंकियों ने पुलवामा में सैनिकों की बस पर आतंकी हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी ने राज्य के पुलवामा जिले में विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ के जवानों की एक बस को टक्कर मार दी थी और बस से जा रहे सीआरपीएफ जवान इस हमले में शहीद हो गए थे। ज्ञान चंद्र गुप्ता ने कहा कि आज के परिवेश में छोटे बच्चों को अपने देश के बारे में पहले से ही बताने की आवश्यकता है। ट्रस्ट से राधिका सिंह और नागेंद्र नाथ सिंह  सभी आए हुए अतिथि विद्यालय के शिक्षक और शिक्षिकाओं का धन्यवाद और आभार व्यक्त किया। श्रद्धांजलि सभा मे प्रियंका श्रीवास्तव, अदिति श्रीवास्तव,दीक्षा सिंह, निशी मिश्रा, स्नेहा सिंह मुख्यरुप से भी मौजूद रहीं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने