प्रथम प्रयास में ही एमसीआई परीक्षा पास कर शबनम हामिद ने बढ़ाया उतरौला का मान।



बलरामपुर। एमसीआई क्वालीफाई की एक अच्छी खबर मिलने से लोगों के चेहरे खिल गए। उतरौला तहसील क्षेत्र के ग्राम पकड़ी भुवाल की बिटिया शबनम हामिद एमसीआई 2022 की परीक्षा प्रथम प्रयास में उत्तीर्ण कर गांव व क्षेत्र का मान बढ़ा दिया। जानकारी मिलते ही गांव के लोग खुशी से झूम उठे।
शुक्रवार शाम को जैसे ही उनके पिता को यह जानकारी मिली। पूरा परिवार व समूचा क्षेत्र खुशी से झूम उठा। बेटी की इस उपलब्धि पर परिवार वालों व क्षेत्रवासियों को भी नाज है।
शबनम हामिद ने एमबीबीएस युनान मेडिकल कॉलेज चाइना से किया और अपने प्रथम प्रयास में ही एमसीआई (मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया स्क्रीनिंग टेस्ट) परीक्षा पास कर ली। शबनम हामिद ने कहा कि ऐम्स हॉस्पिटल नई दिल्ली से इंटर्नशिप करने का प्रयास है। 
*एक बीमारी से पीड़ित होने की वजह बना डॉक्टर बनने का सपना*

शबनम हामिद ने कहा कि वह बचपन से ही एक बीमारी से पीड़ित हैं जिसका इलाज अभी भी चल रहा है। हमारे इलाज के लिए माता-पिता ने बहुत परेशानी उठाई। जिसको देखते हुए हमने डॉक्टर बनने का प्रण लिया।
डॉक्टर बन जाने व एमसीआई पास कर लेने पर बहुत खुशी हो रही है।
उनकी इस सफलता की जानकारी मिलते ही शुभचिंतकों का फोन पर बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया। परिजनों को बधाई देने के लिए लोग दूर-दूर से घर पहुंच रहे हैं। शबनम हामिद के पिता शिक्षा मित्र हैं, जबकि माता बेसिक शिक्षा परिषद में प्रधानाध्यापक हैं। उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता तथा गुरुजनों को दिया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने