*मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना भ्रष्टाचार का खुलासा*

*दुल्हन नहीं पहुची ससुराल*

*दूल्हा गुजरात में दुल्हन सामूहिक विवाह मंडप में*

*विकासखंड पूरा बाजार के सामूहिक विवाह में भ्रष्टाचार का आखिर जिम्मेदार कौन*

मया(अयोध्या):- विकासखंड पूरा बाजार में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया है यहां तक की अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने 1 दिन पूर्व ही अधिकारियों को चेताया था अगर मिल कमियां तो होगी कार्रवाई।
      विधायक के बातों का नहीं पड़ा विकासखंड पूरा बाजार के सामूहिक विवाह आयोजकों के ऊपर कोई फर्क नियम-कानून को ताक पर रखकर सामूहिक विवाह योजना को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ने से कोई रोक नहीं पाया।
भ्रष्टाचार किस पड़ताल में विकास खंड कार्यालय पूरा बाजार से प्राप्त दो सूची दी गई है। जिसके आधार पर भ्रष्टाचार की पड़ताल की गई । सूची में 135 लोगों का नाम दर्शाया गया है। जिसमें दो नंबर पर ग्राम पंचायत खानपुर की प्रीति पुत्री वीरेंद्र कुमार अनुसूचित जाति का विवाह उमेश कुमार पुत्र झिनकान ग्राम पंचायत सराय सागर विकासखंड मया बाजार । वहीं दूसरी सूची में 68 नंबर पर दर्शाया गया है ।
      उमेश कुमार की माता बताती है कि उनका लड़का गुजरात में है उमेश कुमार जब गुजरात में है तो किस लड़के के साथ प्रीति की शादी हुई यह एक सवालिया निशान है।
        सुरजीता पुत्री जुग्गीलाल का विवाह बृजेश कुमार पुत्र ब्रह्मादीन के साथ सामूहिक विवाह में सिर्फ सरकारी धन का बंदरबांट के लिए किया गया है उनके परिवार के लोग बताते हैं कि वह मई में आएंगे।
       रुचि वर्मा पुत्री राम सबल वर्मा वर अनुराग वर्मा पुत्र जयराम वर्मा की शादी मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह मे हुई है। अनुराग वर्मा कहते हैं कि कल उनकी पत्नी उनके घर  विकासखंड मया के रतनपुर गांव आई और चाय-पानी पीकर कल ही वह अपने मायके चली गई । आने वाली 17 फरवरी को फिर वह आएंगी यह तो सिर्फ नमोनी मात्र हैं। इस तरह से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के सरकारी धन का बंदरबांट करने की योजना को मजाक बनाकर रख दिया गया है।
7 फरवरी 2023 को विकासखंड पूरा बाजार के प्रांगण में जनप्रतिनिधियों अधिकारियों की मौजूदगी में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई दूसरे ही दिन भ्रष्टाचार की पोल भी खुल गई है अब देखना यह है कि जांच कर दोषियों पर क्या कार्रवाई की जाती है इस तरह से अभी और कई प्रकरण जांच में सामने आ सकते हैं जिस मे बरसों पहले कोर्ट मैरिज फिर सामूहिक विवाह में शामिल होकर लिया गया है लाभ...

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने