राजकुमार गुप्ता
 मथुरा।। जियो बेहद तेजी से अपने ट्रू 5जी का रोलआउट कर रहा है। अब मथुरा भी ट्रू5जी नेटवर्क से कनेक्ट हो गया है। देश भर में जियो के ट्रू 5जी से जुड़ने वाले शहरों की संख्या अब बढ़कर 225 हो गई है।

उत्तर प्रदेश में मथुरा 14वां शहर है जो जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से कनेक्ट हुआ है। इससे पहले आगरा, वाराणसी, लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, झांसी, मेरठ, सहारनपुर, अलीगढ़, बरेली गाजियाबाद, नोएडा और मुरादाबाद जैसे प्रमुख शहर जियो ट्रू 5जी से जुड़ चुके हैं। 

 मथुरा के जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा। आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

हाई-स्पीड, लो-लेटेंसी, स्टैंड-अलोन ट्रू 5G सेवाओं के तकनीकी लाभ अब शहर के लोगों और व्यवसायों को उपलब्ध होंगे। इससे पर्यटन, विनिर्माण, एसएमई, ई-शासन, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग और आईटी के क्षेत्रों में विकास के नए अवसर खुलेंगे।

इस अवसर पर जियो प्रवक्ता ने कहा कि “मथुरा में जियो ट्रू5जी की शुरुआत पर हम बेहद उत्साहित हैं।  बीटा ट्रायल लॉन्च के केवल 120 दिनों के भीतर जियो ने 225 शहरों में लॉंन्च करने का रिकॉर्ड कायम किया है। हमने देश भर में ट्रू 5जी रोलआउट की स्पीड बढ़ा दी है और दिसंबर 2023 तक पूरा देश जियो ट्रू जी से जुड़ जाएगा।“

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने