यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के माध्यम से VSERV करेगी रोजगार सृजन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चल रहे उत्तर प्रदेश ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 में जहाँ देश विदेश के दिग्गज औद्योगिक घराने शिरकत कर रहे हैं वहीं माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की विज़न लघु औद्योगिक घराने से भी उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने में अपना पूरा योगदान कर रहे हैं।

आज उद्घाटन समारोह के बाद वीसर्व इन्फ़ोसिस्टम ने उत्तर प्रदेश में अगले दो वर्षों में दो हजार रोजगार सृजन का अनुबंध उत्तर प्रदेश सरकार के साथ किया। पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री साजिद अहमद ने कहा कि हम आने वाले दो वर्षों में अपनी कम्पनी का विस्तार कर रहे हैं। जिसके तहत लैपटॉप मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के लिए तत्पर हैं। जिससे उम्मीद की जा सकती है कि विसर्व 2000 रोजगार सृजन करने में सहयोग करेगा। वार्ता के दौरान श्री रमन शुक्ल मुख्य परिचालक अधिकारी ने बताया कि वीसर्व शैक्षिक विकल्प वीजर्व एकेडमी का विस्तरीकरण कर रही है। जिसके तहत लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर और आगरा के सेंटर चिन्हित कर रही है। वीसर्व की इस योजना के तहत प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को स्किल के माध्यम से ट्रेंड होकर रोजगार प्राप्त करने में सहयोग मिलेगा।

कार्यक्रम में वीसर्व की ओर से श्री नीरज ओझा मुख्य मानव संसाधन अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में भरपूर योग्य युवा हैं जिनको हम सही मार्गदर्शन करके उद्योग जगत से जोड़ रहे हैं जिससे उद्योगों को प्रशिक्षित युवा कर्मचारी एवम अधिकारी मिल रहें और योग्य युवाओं को उचित रोजगार। कार्यक्रम में श्री सुधीर गौड़ मुख्य शिक्षा अधिकारी, श्री विनीत मिश्र निदेशक भी उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने