हज-2023 के आवेदन व गाइडलाइन से संबंधी सूचना वेबसाइटhttps://hajcommittee.gov.in पर व अन्य अधिकारिक सूचना के माध्यमों से प्रसारित करायी जायेगी
व्हाटसएप व अन्य सोशल मीडिया के माध्यमों से हज-2023 से संबंधित प्रचारित भ्रामक खबरों पर ध्यान न दिया जाए
लखनऊः 06 फरवरी, 2023

उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के सचिव/कार्यपालक अधिकारी श्री एस0पी0 तिवारी ने बताया है कि हज-2023 के आवेदन व गाइडलाइन से संबंधित आधिकारिक सूचना अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय, भारत सरकार/हज कमेटी आफ इंडिया द्वारा नियत समय में दी जायेगी व उसे सर्कुलर के माध्यम से वेबसाइटhttps://hajcommittee.gov.in  पर व अन्य अधिकारिक सूचना के माध्यमों से प्रसारित कराया जायेगा।
श्री तिवारी ने बताया कि हज कमेटी आफ इंडिया मुम्बई द्वारा दिनांक 05 फरवरी, 2023 को एक नोटिस जारी किया गया है, जिसे राज्य हज समितियों को उपलब्ध कराते हुए अवगत कराया गया है कि गत कुछ दिवसांे से व्हाटसएप व अन्य सोशल मीडिया के माध्यमों से हज-2023 से संबंधित निरन्तर भ्रामक खबरें प्रचारित हो रही हैं। जिससे इच्छुक हज आवेदक अनावश्यक रूप से भटक रहे हैं व परेशान हो रहे हैं। श्री एस0पी0 तिवारी ने अपील की है कि इच्छुक हज आवेदक व्हाटसएप व अन्य सोशल मीडिया के माध्यमों से भ्रामक सूचनाओं पर ध्यान न दें। बल्कि हज कमेटी आफ इंडिया के उक्त वेबसाइट पर निरन्तर समय-समय पर नवीनतम जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
सम्पर्क सूत्र- निधि वर्मा/संध्या कुरील

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने