*CM Yogi Mumbai Visit :* यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज मुंबई जाएंगे, देश के दिग्गज उद्योगपतियों से होगी मुलाकात

*हिन्दीसंवाद न्यूज़/उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड*

*UP CM Yogi Mumbai Visit :* उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट 2023 के पहले मुंबई का दौरा कर रहे हैं. वो निवेश के लिए दिग्गज उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे.

*प्रीतम प्र.शुक्ला/हिन्दीसंवाद न्यूज़:*

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार दोपहर मुंबई दौरे के लिए रवाना होंगे. वो मुंबई में देश भर के बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे. निवेश जुटाने की मुहिम के तहत देश की औद्योगिक राजधानी में रोडशो का आयोजन भी किया जाएगा. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो साल पहले दिसंबर 2020 में मु्ंबई का दौरा किया था. उन्होंने यूपी में नई फिल्म सिटी बनाने को लेकर अक्षय कुमार समेत कई बॉलीवुड कलाकारों से मुलाकात भी की थी. हालांकि तत्कालीन शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की गठबंधन के नेताओं ने मुंबई से फिल्म सिटी और रोजगार छीनने को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी थी. इस पर बीजेपी ने भी पलटवार किया था. हालांकि अब वहां बीजेपी और शिवसेना के शिंदे गुट की ही सरकार है. लेकिन शिवसेना और अन्य विपक्षी दल शायद ही बीजेपी पर निशाना साधने का कोई मौका छोड़े.

उत्तर प्रदेश में 10 से 12 फरवरी के बीच होने वाली इन्वेस्टर समिट के लिए वो उद्योगपतियों को न्योता देंगे. मुख्यमंत्री बजाज ग्रुप से लेकर रिलायंस ग्रुप टाटा ग्रुप बिरला ग्रुप महिंद्रा ग्रुप समेत कई बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे. उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ का निवेश लाने के लक्ष्य के साथ इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है. इसे पूरा करने की जिम्मेदारी खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिली है.

विदेश के बाद अब देश के कई राज्यों में ऐसे रोड शो और कार्यक्रम होंगे. हैदराबाद, बेंगलुरु, दिल्ली, कोलकाता मुंबई समेत बड़े वाणिज्यिक केंद्रों में सभी जगह सरकार के अधिकारी और मंत्री रोड शो करेंगे.  उद्योगपतियों को आमंत्रित करेंगे. वन ट्रिलियन डॉलर की इकोनामी के लक्ष्य तक यूपी को पहुंचाने के लिए सीएम ने खुद कमान संभाल रखी है.

इन्वेस्टर्स समिट के तहत यूपी सरकार के सभी बड़े अधिकारी भी सीएम के साथ जाएंगे. मुंबई मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र. इंडस्ट्री चेयरमैन अरविंद कुमार प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, सूचना निदेशक सचिव मुख्यमंत्री मृत्युंजय कुमार समेत कई अधिकारी जाएंगे.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने