उत्तर प्रदेश
जनपद-गोरखपुर 
गोरखपुर । नगर निगम में बने आईटीएमएस कंट्रोल रूम के जरिये ट्रैफिक पुलिस लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो रही है जहां लोगों के सामान गुम हो जा रहे हैं उन्हें खोज कर सौंपा जा रहा है वही लापता बच्चों के परिजनों को तलाश कर ट्रैफिक पुलिस सुपुर्द कर रही है।
 बेतियाहाता के रहने वाले मुकेश नारायण शुक्ला ने आईटीएमएस कंट्रोल रूम को सूचना दिया कि दो बच्चे सुबह 11:00 बजे से अपने परिजनों से बिछड़ गए हैं इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए कंट्रोल रूम में बैठे ट्रैफिक के जवान नौशाद और उनकी टीम ने बच्चे के गायब होने की सूचना प्रसारित की। सूचना प्रसारित होने का असर रहा कि परिजन सुबह से ही बच्चे की तलाश में इधर उधर भटक रहे थे जब उनके कानों में बच्चे के बरामद होने की सूचना मिली तो वह खुशी से फूले नहीं समाये । सीधे नगर निगम में बने आईटीएमएस कंट्रोल रूम में पहुंचे जहां दोनों बच्चों को देखकर माँ ने बच्चों को सीने से लगाया और ट्रैफिक पुलिस को धन्यवाद दिया।
जानकारी के मुताबिक मेरठ के रहने वाले फैजान रोजगार के लिए गोरखपुर आए हुए हैं उन्होंने टाउन हॉल में कपड़े की दुकान लगाई है । तमन्ना और तालिब सुबह खेलते खेलते रास्ता भटक गए थे जिन्हें बेतियाहाता के रहने वाले मुकेश नारायण शुक्ला को मिले जिन्होंने पहले तो अपने स्तर से बच्चे के परिजन को तलाश करने की कोशिश की लेकिन जब कोई सुराग नहीं मिला तो उन्होंने शास्त्री चौक पर ट्रैफिक पुलिस वालों से संपर्क किया ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें कंट्रोल रूम भेजा।
 बरहाल एसपी ट्रैफिक डॉक्टर महेंद्र पाल सिंह के नेतृत्व में ट्रैफिक पुलिस द्वारा किए जा रहे इस कार्य की लोग भूरी भूरी प्रशंसा कर रहे हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने