गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश के सभी अमृत सरोवरो पर किया जाएगा ध्वजारोहण ।

 स्वतंत्रता संग्राम सेनानी या उनके परिवार के सदस्यों /शहीद  परिवार के सदस्य/ पद्म पुरस्कार विजेता /ग्राम पंचायत के सबसे वृद्ध  व्यक्ति का चयन करते हुए अमृत सरोवर पर आयोजित किया जाएगा ध्वजारोहण कार्यक्रम।

                                 -श्री केशव प्रसाद मौर्य

ग्राम विकास आयुक्त श्री जी एस प्रियदर्शी द्वारा अमृत सरोवरों पर ध्वजारोहण हेतु जिला अधिकारियों को भेजे गए दिशा निर्देश।


लखनऊ:19जनवरी 2023
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि गणतंत्र दिवस( 26जनवरी2023) के अवसर पर प्रदेश के सभी अमृत सरोवरो पर  ध्वजारोहण किया जाएगा ।उन्होंने  ग्राम्य विकास विभाग के सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी या उनके परिवार के सदस्यों /शहीद  परिवार के सदस्य/ पद्म पुरस्कार विजेता /ग्राम पंचायत के सबसे वृद्ध प्रति व्यक्ति का चयन करते हुए अमृत सरोवर पर  ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि कार्यक्रम में पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि, जनप्रतिनिधिगण, स्वयं सहायता समूहों, स्कूलों के बच्चों ,महिलाओं, युवाओं के साथ-साथ ग्राम पंचायत के निवासीगणों की भी झंडारोहण कार्यक्रम में सहभागिता सुनिश्चित की जाए।

 सभी पूर्ण अमृत सरोवरों पर ध्वजारोहण कराए जाने के संबंध में ग्राम्य विकास आयुक्त श्री जी एस प्रियदर्शी द्वारा समस्त जिलाधिकारियों/जिला कार्यक्रम समन्वयको को विस्तृत दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। जारी दिशा-निर्देशों में श्री प्रियदर्शी ने कहा है कि कार्यक्रम की फोटोग्राफी  एवं वीडियोग्राफी कराते हुए  BAGAS पोर्टल पर अपलोड करते हुए राज्य मुख्यालय की ई मेल आई डी पर तथा वाट्सअप के माध्यम से  रिपोर्ट प्रेषित की जाए ।उन्होंने  निर्देश दिए हैं 26 जनवरी को सभी पूर्ण अमृत सरोवरों पर ध्वजारोहण कराते हुए कार्यक्रम की फोटोग्राफ एवं वीडियो पोर्टल पर अनिवार्य रूप से अपलोड की जांए।
बी एल यादव
सूचना अधिकारी

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने