बहराइच:- मतदाता सूची के पुनरीक्षण अभियान में सहयोग प्रदान करें राजनैतिक दल:- डीएम


बहराइच 02 दिसम्बर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अर्हता तिथि 01 जनवरी 2023 के आधार पर विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान सभी अर्ह नागरिकों का नाम मतदाता सूची में सम्मिलित कराने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से अपेक्षा की कि बूथ लेबिल एजेन्ट्स की तैनाती कर सूची जिला निर्वाचन कार्यालय, बहराइच को उपलब्ध करा दें ताकि विशेेष पुनरीक्षण कार्यक्रम की अन्तिम विशेष अभियान तिथि 04 दिसम्बर 2022 के अवसर पर ज्यादा से ज्यादा लोगों का नाम मतदाता सूची में सम्मिलित कराया जा सके। डीएम डॉ. चन्द्र ने आमजन से अपील की है कि विशेष अभियान तिथि का लाभ उठाते हुए सभी छूटे हुए लोग तथा 01 जनवरी 2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवक-युवतियां प्रपत्र-6 भरकर अपना नाम सूची में शामिल कराएं। 
बैठक के दौरान राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों की ओर सुझाव प्राप्त हुआ कि विशेष अभियान तिथि के अवसर पर समस्त मतदेय स्थलों पर बूथ लेबिल अधिकारियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाए। राजनैतिक दलों की ओर से प्राप्त हुए सुझावों के मद्देनज़र डीएम डॉ. चन्द्र ने तत्काल समस्त एसडीएम/निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को मोबाइल के माध्यम से निर्देश दिया कि विशेष अभियान तिथि 04 दिसम्बर 2022 को सभी बूथ लेबिल अधिकारी आवश्यक प्रपत्रों के साथ मतदेय स्थलों पर उपस्थित रहेंगे। डीएम ने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से अपेक्षा की कि पुनरीक्षण अभियान में सक्रिय सहयोग प्रदान करें ताकि जिले के लिए त्रुटिरहित मतदाता सूची तैयार की जा सके।  
जिलाधिकारी डॉ चन्द्र ने बताया कि जनपद में अवस्थित 07 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में कुल मतदेय स्थलों की संख्या 2697 व मतदान केन्द्र 1394 के सापेक्ष 2697 बूथ लेबिल अधिकारी तैनात किए गए हैं। जबकि आलेख्य की तिथि 09 नवम्बर 2022 को जिले के कुल मतदाताओं की संख्या 2530618 है जिसमें पुरूषों की संख्या 1340315, महिला 1190130 व अन्य श्रेणी के 173 मतदाता हैं। डीएम ने बताया कि आयोग द्वारा निर्धारित समयसारिणी के अनुसार दावे और आपत्तियॉ प्राप्त करने की अन्तिम तिथि 08 दिसम्बर 2022 निर्धारित है। जबकि मतदाता सूची का अन्तिम प्रकाशन 05 जनवरी 2023 को कर दिया जाएगा।  
जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र, अपर जिलाधिकारी मनोज व सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती शिखा श्रीवास्तव, भारतीय कम्युनिस्ट पाटी से सिद्धनाथ श्रीवास्तव, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से गोपी नाथ, सपा से जफर उल्लाह खॉ, भाजपा से श्रवण कुमार शुक्ला, बसपा से सुखराम प्रजापति, राष्ट्रवादी नेशनलिस्ट पार्टी से नकीब उर्फ मुन्ना, राष्ट्रीय लोकदल से डॉ. अज़ीम उल्लाह व रियाज़ुद्दीन सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।
                       

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने